ताज़ा खबर
 

कश्मीर में ताजा बर्फबारी, श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग अभी भी बंद

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सोमवार रात 0.5 मिमी बर्फबारी हुई।

Author श्रीनगर | January 17, 2017 9:33 PM
दक्षिण कश्मीर के पहाड़ी रिसॉर्ट पहलगाम में इस मौसम का रात का तापमान सबसे कम शून्य से नीचे 9.2 डिग्री दर्ज किया गया जो बीती रात के शून्य से नीचे 3.2 डिग्री के मुकाबले छह डिग्री कम है।(जम्मू-श्रीनगर हाईवे की ओर जाते वाहन। जम्मू से करीब 110 किलोमीटर दूर पटनीटॉप के नज़दीक हाईवे को कश्मीर घाटी में भारी बर्फ़बारी के बाद बंद कर दिया गया था/पीटीआई फ़ोटो/7 जनवरी, 2017)

कश्मीर घाटी के ज्यादातर हिस्सों में बर्फबारी की वजह से पारा गिर गया है। वहीं श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार दूसरे दिन भी वाहनों के लिए बंद है। यातायात विभाग के अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग अभी भी बंद है और मंगलवार को भी इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही की मंजूरी नहीं है। उन्होंने कहा कि राजमार्ग से बर्फ हटाने का काम चल रहा है और सिर्फ फंसे वाहनों को ही यहां से गुजरने की मंजूरी आज (मंगलवार, 17 जनवरी) शाम तक मिल सकती है। घाटी में भारी बर्फबारी की वजह से पूरे साल कश्मीर को देश के दूसरे हिस्सों से जोड़ने वाले इस अकेले राजमार्ग को सोमवार (16 जनवरी) को बंद कर दिया गया था। घाटी के ज्यादातर हिस्सों में सोमवार रात बर्फबारी जारी थी लेकिन आज (मंगलवार, 17 जनवरी) मौसम शुष्क बना हुआ है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सोमवार रात 0.5 मिमी बर्फबारी हुई। उन्होंने बताया कि रात के समय शहर के तापमान में एक डिग्री की गिरावट दर्ज की गई और तापमान शून्य से 1.9 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया। पर्यटकों के बीच मशहूर गुलमर्ग में 1.2 मिमी बर्फबारी हुई और तापमान शून्य से 10.2 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया। अधिकारी के मुताबिक यह घाटी का सबसे ठंडा स्थान रहा। लद्दाख क्षेत्र के लेह में तापमान शून्य से 13.7 डिग्री नीचे चला गया। मौसम विभाग के अधिकारियों ने घाटी के विभिन्न हिस्सों में आज से दो दिनों तक बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App