ताज़ा खबर
 

कश्मीर हिंसा: संघर्ष में मरने वालों की संख्या हुई 49, 23वें दिन भी कर्फ्यू जारी

श्रीनगर के पांच थाना क्षेत्रों, अनंतनाग शहर, पुलवामा शहर और बारामूला शहर के कुछ हिस्सों और शोपियां शहर में कर्फ्यू जारी है और पूरे कश्मीर में चार या अधिक लोगों के जमा होन पर प्रतिबंध लगा हुआ है।

Author श्रीनगर | July 31, 2016 2:20 PM
कर्फ्यू के वक्त श्रीनगर में खड़ा मिलिट्री का जवान। (AP Photo/Dar Yasin/File)

अस्पताल में घायल एक व्यक्ति के दम तोड़ने के साथ ही कश्मीर में जारी अशांति में मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़ कर 49 हो गयी। साथ ही कुछ हिस्सों और घाटी के शेष भाग में एहतियात के तौर पर कर्फ्यू जारी है।  एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 23 जुलाई को उत्तरी कश्मीर मेें बारामूला जिले के सोपोर शहर में संघर्षों के दौरान घायल इशफाक अहमद डार :17: ने आज सुबह सौरा के एसकेआईएमएस अस्पताल में दम तोड़ दिया।  हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के आठ जुलाई को एक मुठभेड़ में मारे जाने के एक दिन बाद हुये संघर्षों के दौरान डार गंभीर रूप से घायल हो गया था।

श्रीनगर के पांच थाना क्षेत्रों, अनंतनाग शहर, पुलवामा शहर और बारामूला शहर के कुछ हिस्सों और शोपियां शहर में कर्फ्यू जारी है और पूरे कश्मीर में चार या अधिक लोगों के जमा होन पर प्रतिबंध लगा हुआ है।  उन्होंने बताया, ‘‘श्रीनगर शहर के केवल पांच थाना क्षेत्रों नौहट्टा, खानयार, बटमालू, सफाकदल और महराजगंज में कर्फ्यू जारी है।’’

घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा लगातार ठप्प है जबकि पोस्टपेड मोबाइल टेलीफोन सेवा के सभी नेटवर्कों ने काम करना शुरू कर दिया है।  प्रीपेड मोबाइल पर फोन आ सकता है लेकिन ऐसे नंबरों से फोन नहीं किया जा सकता है।  इस बीच, अलगाववादी गुट द्वारा बंद के आह्वान के कारण आज घाटी में लगातार 23 वें दिन जनजीवन प्रभावित है। अलगाववादी गुट ने पांच अगस्त तक कश्मीर में बंद रखा है और शुक्रवार को हजरतबल दरगाह तक मार्च निकालने का आह्वान किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X