ताज़ा खबर
 

ANI ने गलत खबर पर दी सफाई, कश्‍मीर के पुंछ में नहीं हुआ कोई बस हादसा

मध्‍य प्रदेश के नीमुच जिले में एक सड़क हादसे में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 घायल हो गए।

ग्राफिक्‍स का इस्‍तेमाल केवल प्रस्‍तुतिकरण के लिए किया गया है।

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ में एक सड़क हादसे की खबर झूठ निकली। समाचार एजेंसी एएनआई ने पहले ट्वीट कर जानकारी दी थी कि मुगल रोड पर बस अंसतुलित होकर गिर गई। बस में मौजूद बच्‍चे राजौरी के मंजाकोट के रहने वाले बताए जा रहे हैं। वहीं डीडी न्‍यूज के अनुसार, हादसे में कम से कम 38 बच्‍चों की मौत हुई। हालांकि एएनआई ने ट्विटर पर सफाई जारी करते हुए कहा है कि ‘यह समाचार गलत है। स्‍थानीय अधिकारियों द्वारा दी गई शुरुआती रिपोर्ट्स गलत थीं। पुंछ के मुगल रोड पर कोई हादसा नहीं हुआ है।’

खबर ट्वीट करने के करीब डेढ़ घंटे बाद ANI द्वारा दिया गया स्‍पष्‍टीकरण।

पहले का ट्वीट:

वहीं, मध्‍य प्रदेश के नीमुच जिले में एक सड़क हादसे में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 घायल हो गए। तीथयात्रियों को लेकर जा रही ट्रैक्‍टर-ट्रॉली का संतुलन बिगड़ने से यह हादसा हुआ।

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में बड़ागांव थाना क्षेत्र में तीव्र गति से जा रही कार अनियंत्रित होकर पुलिया से टकरा गई, जिससे कार सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कानपुर से झांसी की ओर जा रही कार (उप्र 93 एक्यू 2122) झांसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र में अनियंत्रित हो गई और तीव्र गति में पुलिया से टकरा गई। हादसे में कार सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। शिनाख्त में एक की पहचान वासिद हुसैन के रूप में हुई है। दूसरे की शिनाख्त का प्रयास पुलिस कर रही है।

वहीं, नई दिल्‍ली में एक कालोनी में ट्रकों को ले जाने को लेकर हुए विवाद ने संघर्ष का रूप ले लिया और इसमें गोली चल गई। मामले में पांच लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। घटना बुधवार रात हुई जब दक्षिण दिल्ली में वसंत कुंज निवासी 39 वर्षीय हरपाल ने विनोद खत्री से भवन निर्माण सामग्री से भरे ट्रकों को कालोनी के रास्ते से नहीं ले जाने के लिए कहा। उनका कहना था कि इससे सड़क को क्षति पहुंच सकती है। पुलिस ने कहा, “इसके बाद रात में खत्री अपने पुत्र और लगभग 15 अन्य लोगों के साथ लाठियों, लोहे की छड़ों और बंदूकों से लैस होकर आया। इन लोगों ने हरपाल पर हमला किया और उसे गोली मारने की कोशिश की।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App