जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 4 जवान शहीद, 3 घायल - JK 4 BSF personnel lost their lives in ceasefire violation by pak army - Jansatta
ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 4 जवान शहीद, 3 घायल

संघर्ष में इसके अलावा तीन अन्य जवान भी बुरी तरह से घायल हुए हैं।

भारतीय सेना के जवान। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रमजान के पाक महीने में पाकिस्तानी सेना ने नापाक हरकत की है। न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक सरहद पार से एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया है। सांबा सेक्टर के चंबियाल में सरहद पार से की गई फायरिंग में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चार जवान शहीद हो गए हैं। मृतकों में असिस्टेंट कमांडेंट शामिल हैं। अन्य तीन शहीदों में असिस्टेंट कमांडेंट जतिंदर सिंह, असिस्टेंट सब इंसपेक्टर राम निवास, कांस्टेबल हंस राज शामिल हैं। संघर्ष में इसके अलावा तीन अन्य जवान भी बुरी तरह से घायल हुए हैं।

संघर्ष विराम का उल्लंघन ऐसे समय में किया गया है जब पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ के साथ दो बार फ्लैग मीटिंग की, जिसमें सीजफायर बनाए रखने पर सहमति बनी। बीती रात हुई फायरिंग जुड़ी जानकारी देते हुए सूत्रों ने बताया कि बीएसएफ जवान निगरानी के लिए एक लंबा चक्कर लगाने जा रहे थे। इस दौरान पाकिस्तानी रैंजर्स ने सेना पर हमला कर दिया।

इस हमले तीन सैनिकों की मौके पर मौत हो गई जबकि चौथे सैनिक ने स्थानीय हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया। इस दौरान कुछ समय के लिए गोलीबारी हुई। हालांकि अब वहां शांति है। पाकिस्तान इससे पहले भी कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है। मामले में ज्यादा जानकारी का इंताजर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App