ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर दुनिया में सैलानियों के लिए सबसे सुरक्षित: महबूबा

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमें मालूम पड़ता है कि अन्य हिस्सों में दिनदहाड़े महिलाओं के साथ क्या हुआ, इसकी तुलना में महिलाएं यहां आ सकती हैं चाहें तो खुद या समूह में।

Author श्रीनगर | December 10, 2016 6:23 PM
Mehbooba Mufti, Jammu kashmir news, Mehbooba Mufti News, Mehbooba Mufti latest newsसंसद भवन में जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती। (PTI Photo by Subhav Shukla/28 Nov, 2016)

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने देश के लोगों को राज्य की यात्रा करने और इसकी मेहमाननवाजी का आनंद लेने के लिए आमंत्रित करते हुए शनिवार (10 दिसंबर) को कहा कि यह दुनिया में पर्यटकों के लिए सबसे सुरक्षित स्थान है। महबूबा ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘जम्मू कश्मीर सैलानियों के लिए न सिर्फ देश में बल्कि समूची दुनिया में सबसे सुरक्षित है खासतौर पर महिलाओं के लिए। आप यहां बिना किसी डर के घूम सकते हैं यहां तक की रात में भी और आपके साथ कोई अनहोनी नहीं होगी।’ उन्होंने कहा कि महिलाओं को देश के अन्य हिस्सों में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है लेकिन उनकी सरकार यहां उन्हें कोई मुश्किल का सामना नहीं करने देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमें मालूम पड़ता है कि अन्य हिस्सों में दिनदहाड़े महिलाओं के साथ क्या हुआ, इसकी तुलना में महिलाएं यहां आ सकती हैं चाहें तो खुद या समूह में। हम अच्छी तरह से उनका ख्याल रखेंगे और उन्हें किसी परेशानी का सामना नहीं करने देंगे।’ महबूबा ने कहा कि उनकी सरकार सैलानियों के लिये लुभावने पैकेजों की पेशकश करेगी। उन्होने कहा, ‘यहां का माहौल भी बहुत अच्छा है। स्थान रमणीय है और आने वाले दिनों में बर्फबारी भी होनी है और मैं देश के सभी लोगों को आमंत्रित करना चाहूंगी कि वे कश्मीर की यात्रा करें और हमारी मेहमाननवाजी आनंद लें।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 J-K: आखिर खत्म हुआ तीन दिन चला एनकाउंटर, पर मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर पुलिस और आर्मी ‘कंफ्यूज’
2 महबूबा ने हुर्रियत संबंधी टिप्पणी को लेकर फारूक की निंदा की
3 जम्मू कश्मीर: पत्रकार पर लगा सुरक्षा बलों की ‘फर्जी खबर’ छापने का आरोप, केस रजिस्टर, अखबार बैन
ये पढ़ा क्या?
X