ताज़ा खबर
 
title-bar

जम्मू-कश्मीर: चार रायफल लेकर फरार हुआ पुलिस का जवान, हिजबुल मुजाहिद्दीन का दावा- हमारे साथ करने लगा काम

शनिवार शाम को नवीद शाह अपनी व तीन साथियों की कुल चार सर्विस रायफल लेकर फरार हो गया था

Author May 22, 2017 1:12 PM
सांकेतिक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक कॉन्स्टेबल शनिवार को चार रायफल लेकर फरार हो गया था। इस घटना के एक दिन बाद आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने दावा किया है कि पुलिस कॉन्स्टेबल उनके संगठन के साथ जुड़ गया है। रविवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन के प्रवक्ता बुरहानुद्दी ने हथियार लेकर भागने वाले पुलिस वाले को बधाई देते हुए श्रीनगर में एक स्थानीय न्यूज एजेंसी को बताया, “हम सय्यद नवीद (मुश्ताक) शाह को अपने संगठन में स्वागत करते हैं।” बुरहानुद्दी ने कहा कि “हिजबुल मुजाहिद्दीन कॉन्स्टेबल की बहादुरी को सलाम करता है। नवीद जैसे लोग हमारे संघर्ष में शामिल होते रहेंगे।”

शनिवार शाम को नवीद शाह अपनी व तीन साथियों की कुल चार सर्विस रायफल लेकर बडगाम जिले के चंदपुरा गांव से भाग गया था। यहां उसे फूड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) के स्टोर की सुरक्षा में लगाया गया था। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में रहने वाले शाह ने 2012 में पुलिस फोर्स ज्वाइन की थी। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वह अभी पुष्टि नहीं कर सकते कि शाह उग्रवादी संगठन में शामिल हो गया है या नहीं। हालांकि पुलिस सूत्रों ने कहा कि वह शायद इसी इरादे से भागा होगा।

एक सीनियर पुलिस ऑफिसर ने कहा, “कोई भला चार रायफल लेकर क्यों भागेगा अगर उसका प्लान उग्रवादियों के साथ जुड़ने का नहीं होगा।” पुलिस ने कॉन्स्टेबल की तलाश में एक सर्च ऑपरेशन भी चलाया है। संबंधित सूत्रों ने बताया कि नवीद अचानक ही आतंकी नहीं बना है। उसका आतंकियों और आतंकी संगठनों से पुराना नाता रहा है। वह कई बार ड्यूटी से गायब रह चुका है। इस दौरान वह राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में भी लिप्त रहा है। नवीद को पकड़ने के लिए पुलिस ने शोपियां, पुलवामा और जिला बडगाम में करीब सात जगहों पर छापेमारी की, लेकिन वह नहीं मिला। उसके कुछ परिचितों से भी पूछताछ की गई है।

मोदी सरकार के 3 साल: 61 प्रतिशत लोगों का कहना- 'सरकार उम्मीदों पर खरी उतरी'

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App