ताज़ा खबर
 

J&K: पाकिस्तान ने एक दिन में दूसरी बार किया किया सीजफायर उल्लंघन, एक जवान शहीद

इससे पहले पाकिस्तान ने शनिवार को ही जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सीजफायर का उल्लंघन किया।
पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में बरसाई गोलियां (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के केजी सेक्टर में सरहद पार से हुए सीजफायर उल्लंघन में एक जवान शहीद हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केजी सेक्टर में शनिवार शाम 5 बजे पाकिस्तान की सेना ने फायरिंग कर दी। फायरिंग में भारतीय सेना के नायब सूबेदार जगराम सिंह तोमर शहीद हो गए। जगराम सिंह तोमर 42 साल के थे।  इससे पहले पाकिस्तान ने शनिवार को ही जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सीजफायर का उल्लंघन किया।

पाकिस्तानी सेना द्वारा एलओसी के पास सीमावर्ती गांवों और भारतीय चौकी को निशाना बनाकर की गयी गोलीबारी में 40 वर्षीय एक महिला की मौत हो गयी। रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के एलओसी के पास पुंछ सेक्टर में सुबह करीब सवा पांच बजे छोटे एवं स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की तथा मोर्टार के गोले दागे।’’ सीमा चौकियों पर तैनात भारतीय सेना के जवानों ने इसका जोरदार और प्रभावी ढंग से जवाब दिया। उन्होंने बताया कि छह बज कर 64 बजे दोनों ओर से गोलीबारी थम गयी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब पांच बजकर 20 मिनट पर सीमा पार से दागे गये मोर्टार के गोले गोहलाद कलरान गांव में रहने वाले मोहम्मद शबीर के घर के निकट गिरे, जिसमें विस्फोट होने से शबीर की पत्नी राकिया बी की मौत हो गयी।आठ अगस्त को पुंछ जिला के कृष्णाघाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से की गयी गोलीबारी और गोलाबारी में सिपाही पवन सिंह सुगरा (21) शहीद हो गये थे। इस साल एक अगस्त तक पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन की 285 घटनाएं हुई हैं। वर्ष 2016 में यह आंकड़ा 228 से काफी कम था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.