ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में एनकाउंटर, मुठभेड़ में 3 लश्कर आतंकी ढेर और एक जवान घायल

सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि सोपोर के अमरगढ़ गांव में आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए हैं। मारे गए आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित थे। हालांकि गोलीबारी में पुलिस का एक जवान घायल भी हुआ है। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि सोपोर के अमरगढ़ गांव में आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। आतंकवादियों में से दो की पहचान स्थानीय निवासियों के रूप में हुई है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के संयुक्त अभियान में मारे गए तीसरे आतंकवादी की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सोपोर इलाके के अमरगढ़ में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने एक अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी और उन्होंने जवाबी कार्रवाई की। अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए। उनके पास से तीन हथियार भी बरामद किए गए हैं। अधिकारी ने कहा कि इस मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान बारामूला के रहने वाले जावेद अहमद डार और बांदीपोरा के आबिद हामिद मीर के रूप में हुई है। उन्होंने कहा, “आतंकवादियों के पास से तीन एके-47 राइफल और दो मैगजीन बरामद हुई हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App