ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर सबाजार के मारे जाने के बाद घाटी में इंटरनेट सर्विसेज बैन

जम्मू कश्मीर के त्राल में हुए एनकाउंटर में हिजबुल कमांडर सबजार के के मारे जाने की खबर है।

बुरहान वानी के साथ खड़े इस शख्स को सब्जार अहमद बताया जा रहा है।

जम्मू कश्मीर के त्राल में हुए एनकाउंटर में हिजबुल कमांडर सबजार के के मारे जाने की खबर है। वह हिजबुल का शीर्ष कमांडर था। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद राज्य में इंटरनेट सर्विसेज बंद कर दी गई हैं। पिछले साल जुलाई में आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद सबजार को टॉप कमांडर बनाया गया था। बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में हिंसा भड़क गई थी, जिसमें सैकड़ों नागरिक मारे गए थे। प्रदर्शनकारियों के तितर-बितर करने के लिए सेना ने पेलेट गन का इस्तेमाल किया था, जिसमें कई नागरिकों की आंखों की रोशनी चली गई थी।  इसके अलावा रामपुर में भी एनकाउंटर हुआ। वहां छह आतंकियों के मारे जाने की खबर है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के रामपुर सेक्टर में भी घुसपैठ की कोशिश हुई। हालांकि, भारतीय जवानों ने उसे नाकाम कर दिया। सेना ने घुसपैठ कर रहे छह आतंकियों को भी मार गिराया है। बुहरान वाऩी को सेना ने एनकाउंटर में मार गिराया था। हिजबुल आतंकी बुरहान वानी को पिछले साल सुरक्षा बलों द्वारा मार गिराए जाने के बाद से ही घाटी में तनाव है।

ठीक एक दिन पहले शुक्रवार को पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने एलओसी से सटे उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की थी। इस दौरान भारतीय सेना ने दो घुसपैठियों को मार गिराया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ANI ने गलत खबर पर दी सफाई, कश्‍मीर के पुंछ में नहीं हुआ कोई बस हादसा