ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर में उपचुनाव के दौरान फायरिंग, 5 की मौत, मप्र में कांग्रेस प्रत्याशी के काफिले पर हमला

बडगाम में पुलिस स्टेशन के पास सुरक्षा जवानों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई

एमपी के भिंड में कांग्रेस प्रत्याशी के काफिले पर हमला (Photo: ANI)

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में रविवार को उपचुनाव के लिए वोटिंग की जा रही है। इस दौरान बडगाम के दलवान पाकेरपोरा में पुलिस स्टेशन के पास सुरक्षा जवानों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। इसमें मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। इससे कुछ घंटे पहले बडगाम में पोलिंग बूथ के आगे पेट्रोल बम से हमला किया गया था। इसके अलावा शलटेंग और चाररी शरीफ में भी फायरिंग हुई। हिंसा में 36 लोग जख्मी हुए हैं। वहीं मध्य प्रदेश में भी हिंसा की घटना हुई है। एमपी के भिंड में कांग्रेस प्रत्याशी के काफिले पर हमला। प्रत्याशी की कार तोड़ दी गई है। 2 लोगों को पीटा गया और बूथ पर कब्जा कर लिया। कांग्रेस उम्मीदवार ने इस घटना के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार बताया है।

जानकारी के मुताबिक, श्रीनगर में हो रहे उपचुनाव के दौरान बडगाम जिले में तीन लोग उस समय मारे गए जब सुरक्षाबलों ने एक मतदान केंद्र पर हमला करने वाली भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोली चलाई। इस दौरान कई लोग घायल हो गए। हिंसा के चलते मतदान पर भारी असर पड़ा है और पूर्वाह्न 11 बजे तक 3.3 प्रतिशत मतदान ही दर्ज हो पाया। अधिकारियों ने बताया कि बडगाम जिले में चरार ए शरीफ के नजदीक पाखरपुरा में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने एक मतदान केंद्र पर धावा बोल दिया और इमारत में तोड़फोड़ की। सुरक्षाबलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए चेतावनी के रूप में गोली चलाई, लेकिन भीड़ पर कोई असर नहीं हुआ।

अधिकारियों ने कहा कि गोलीबारी में छह लोग घायल हो गए जिनमें से तीन की बाद में मौत हो गई। दो मरने वालों की पहचान 20 वर्षीय मोहम्मद अब्बास और 15 वर्षीय फैजान अहमद के रूप में हुई है। तीनों की मौत गोली लगने की वजह से हुई। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर तैनात सीमा सुरक्षाबल के जवानों ने पांच गोलियां चलाईं क्योंकि उनके पास पेलट गन नहीं थी। अधिकारियों ने कहा कि हिंसा का अन्य क्षेत्रों में भी मतदान पर असर पड़ा है। चाडूरा इलाके में भारी पथराव के चलते मतदान कर्मियों को दो मतदान केंद्रों से हटना पड़ा । उन्होंने कहा कि श्रीनगर, बडगाम और गंदरबल में दो दर्जन से अधिक जगहों से पथराव की खबरें हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App