ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया, एक नागरिक की भी मौत

कई घंटों चले ऑपरेशन में सेना ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया।

kashmirअभी दो दिन पहले ही सेना ने दो आतंकियों को उस वक्त मार गिराया था जब वो उत्तरी कश्मीर में बारामुला जिले में पुलिस हमला करने की कोशिश कर रहे थे। (ani photo)

दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में सेना ने एक मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है। गुप्ता सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने जिले के लर्रू इलाके में घर में छिपे आतंकियों के घेर लिया और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। कई घंटों चले ऑपरेशन में सेना ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान एक सैनिक भी गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके अलावा एक नागरिक की भी मौत हो गई है।

खबर के मुताबिक सेना जिस वक्त आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही थी तब स्थानीय लोगों के साथ भी झड़प हो गई। इसमें करीब 30 लोग घायल हो गए। कुलगाम में एक स्वास्थ्य अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को यह जानकारी दी है। घायल लोगों को जिले में इलाज के लिए ले जाया गया है। इसमें एक सुरक्षाकर्मी भी घायल हुआ है। खबर के मुताबिक सेना ने जिस वक्त आतंकियों के खिलाफ अभियान शुरू किया तब स्थानीय लोग पीछे हटने की बजाय मुठभेड़ स्थल पर आ गए।

इससे पहले कुलगाम के एसएसपी हरमीत सिंह ने दोनों तरफ से फायरिंग होने की पुष्टि की थी। उन्होंने बताया कि आतंकियों की पहचान नहीं की जा सकी है। मामले में अभी ज्यादा जानकारी का इंतजार है।

यहां बता दें कि अभी दो दिन पहले ही सेना ने दो आतंकियों को उस वक्त मार गिराया था जब वो उत्तरी कश्मीर में बारामुला जिले में पुलिस हमला करने की कोशिश कर रहे थे। तब मारे गए आतंकियों के कब्जे से पुलिस ने दो एकके-47 राइफलें, दो हथगोले और दो चाईनीज बंदूकों के अलावा अन्य हथियार बरामद किए थे।

Next Stories
1 Jammu and Kashmir Local Body Election Result: दक्षिणी कश्मीर के चार जिलों में भाजपा कब्जा, जानिए सीटों का हाल
2 कश्‍मीर: मामा से जबरन करवाई जा रही मुस्लिम युवती की शादी, सुप्रीम कोर्ट ने दी सुरक्षा
3 अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का यह छात्र बन गया था आतंकी, सुरक्षाबलों ने किया ढेर
ये पढ़ा क्या?
X