ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर: कांग्रेस ने राजभवन के बाहर दिया धरना

प्रदेश कांगे्रस समिति ने राज्यपाल एन एन वोहरा से पंचायत संशोधन विधेयक 2016 को मंजूरी नहीं देने का अनुरोध किया है।

Author जम्मू | July 9, 2016 9:35 PM
जम्मू कश्मीर के कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद।

कांगे्रस की जम्मू कश्मीर प्रदेश इकाई ने जम्मू कश्मीर पंचायत कानून के बारे में एक विवादास्पद विधेयक को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ यहां राजभवन के बाहर धरना दिया और पीडीपी..भाजपा सरकार पर जमीनी लोकतंत्र को कमजोर करने का आरोप लगाया। इस विधेयक में पंचों द्वारा सरपंच के परोक्ष चुनाव का प्रावधान है।  प्रदेश कांगे्रस समिति ने राज्यपाल एन एन वोहरा से पंचायत संशोधन विधेयक 2016 को मंजूरी नहीं देने का अनुरोध किया है। इस विधेयक को कांगे्रस एवं अन्य विपक्षी दलों के कड़े विरोध के बावजूद राज्य विधयिका ने पारित किया है।

प्रदेश कांगे्रस समिति के वरिष्ठ नेताओं, संरपचों, पंचों एवं जिला कांगे्रस समिति के सदस्यों ने राजभवन के बाहर धरना दिया और बाद में एक ज्ञापन सौंपा।  इस अवसर पर पार्टी जनों को संबोधित करते हुए जेकेपीसीसी प्रमुख ने पीडीपी भाजपा गठबंधन सरकार पर पंचायती राज प्रणाली को कमजोर करने का आरोप लगाया तथा कहा कि विधेयक का मकसद राज्य में लोकतंत्र को जमीनी स्तर पर शक्तिहीन बनाने का है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App