घाटी के हालत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शनिवार को मिलेंगी सीएम महबूबा - Jansatta
ताज़ा खबर
 

घाटी के हालत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शनिवार को मिलेंगी सीएम महबूबा

बीते आठ जुलाई को घाटी में अशांति की शुरूआत होने के बाद मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के बीच पहली बार मुलाकात होने जा रही है।

Author नई दिल्ली | August 26, 2016 11:23 PM
जनसभा को संबोधित करते हुए महबूबा मुफ्ती। (पीटीआई फाइल फोटो)

हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहानी वानी के मारे माने के बाद 48 दिनों से कश्मीर में चल रही अशांति के बीच जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती शनिवार (27 अगस्त) को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर घाटी में हालात पर चर्चा करेंगी। यह मुलाकात उस वक्त होने जा रही है कि जब केंद्र की ओर से मुख्यमंत्री को स्पष्ट संदेश दिया गया है कि वह राज्य में बढ़ती अशांति पर नियंत्रण करें। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार हिंसा के दौर पर विराम लगाने के लिए महबूबा को कुछ चीजों के बारे में स्पष्ट तौर पर बता दिया गया है। राज्य में हिंसक प्रदर्शनों में अब तक 67 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते आठ जुलाई को घाटी में अशांति की शुरूआत होने के बाद मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के बीच पहली बार मुलाकात होने जा रही है।

इस सप्ताह की शुरुआत में मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाले राज्य के विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की थी। इस बैठक के बाद मोदी ने कश्मीर की स्थिति को लेकर ‘गहरी चिंता और दुख व्यक्त’ किया था और जम्मू कश्मीर की समस्या का एक ‘स्थायी और दीर्घकालिक’ समाधान तलाशने के लिए सभी राजनीतिक दलों से एक साथ मिल कर काम करने का आह्वान किया था। बीते आठ जुलाई को बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में हिंसक प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया था। महबूबा ने सुरक्षा बलों की कार्रवाई का गुरुवार (25 जुलाई) को बचाव किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App