ताज़ा खबर
 

श्रीनगर: जामा मस्जिद में जुमे की नमाज़ के बाद नारेबाज़ी, कुछ हिस्सों में झड़प, छह लोग घायल

हिंसक भीड़ को तितर बितर करने के लिए सुरक्षाबलों ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

Author श्रीनगर | March 3, 2017 9:43 PM
श्रीनगर में झड़प के दौरान पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों पर पत्थर फेंकते प्रदर्शनकारी। (PTI File Photo by S Irfan/3 March, 2017)

पुराने श्रीनगर शहर के कुछ हिस्सों में शुक्रवार (3 मार्च) को पथराव कर रही भीड़ और सुरक्षाबलों के बीच झड़प हुई जिसमें छह लोग घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ऐतिहासिक जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद युवाओं के एक समूह ने नौहट्टा इलाके में नारेबाजी शुरू कर दी और मार्च निकालने की कोशिश की। अधिकारी ने कहा कि वहां कानून व्यवस्था ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने युवकों को वहां से चले जाने को कहा लेकिन प्रदर्शनकारियों ने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया तथा उन पर पथराव शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि हिंसक भीड़ को तितर बितर करने के लिए सुरक्षाबलों ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

अधिकारी के अनुसार पुराने शहर के राजौरी कदल और परीमपुरा इलाकों के साथ ही उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर शहर से भी झड़पों की खबरें हैं। उन्होंने बताया कि इस झड़पों में छह लोग घायल हो गए। पुलवामा जिले के द्रबगाम में युवकों के एक समूह ने सुरक्षा बलों पर उस समय पथराव किया जब वे इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने पर तलाशी अभियान चला रहे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस के एक दल ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया और आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी रहा।

जम्मू-कश्मीर :आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंका, नागरिक की मौत

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार (3 मार्च) को आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंका जिससे एक नागरिक की मौत हो गई और सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यहां से 31 किलोमीटर दूर जिले के मुरम चौक पर कानून व्यवस्था के लिए तैनात सुरक्षा बलों पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका। उन्होंने बताया कि हमले में एक नागरिक की मौत हो गई है। नागरिक की पहचान मोहम्मद अयूब वानी के रूप में हुई है। इस हमले में सीआरपीएफ कांस्टेबल दलजीत किरण घायल हो गया। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है और आतंकवादियों की तलाश के अभियान शुरू किया गया है।

जम्मू-कश्मीर: शोपियां जिले में आतंकी हमला; 3 जवान शहीद, 1 महिला की मौत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App