ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर में हिमस्खलन, सेना कैंप के धंसने से एक जवान समेत पांच लोगों की मौत

जम्मू कश्मीर में हिमस्खलन आने की खबर है। उसमें एक जवान की मौत हो गई है।

Author January 25, 2017 4:57 PM
कश्मीर घाटी में इन दिनों भारी बर्फबारी हो रही है। (Express Photo by Shuaib Masoodi)

कश्मीर में नियंत्रण रेखा के निकट गुरेज सेक्टर में हिमस्खलन से बुधवार (25 जनवरी) को एक ही परिवार के चार सदस्यों की मृत्यु हो गई। वहीं, गांदेरबल जिले के सोनमर्ग क्षेत्र में शिविर के निकट हुए हिमस्खलन के बाद सेना का एक अधिकारी लापता हो गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बचाव दल मेजर रैंक के इस अधिकारी का पता लगाने में जुटे हुए हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरेज के तुलाई इलाके के बदोगाम गांव में तड़के हुई। इससे मेहराज-उद-दीन लोन का घर दब गया।

उन्होंने बताया कि हिमस्खलन के मलबों से घर दब जाने के कारण 55 वर्षीय लोन, 50 वर्षीय उनकी पत्नी अजीजी, 22 वर्षीय उनका बेटा इरफान और 19 वर्षीय उनकी बेटी गुलशन की मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि लोन के दूसरे बेटे रियाज अहमद को प्रशासन ने सुरक्षित बचाकर अस्पताल में भर्ती करा दिया है। कश्मीर में प्रशासन ने कल हुई ताजी बर्फबारी को देखते हुए घाटी के उच्च्ंचाई वाले क्षेत्रों के लिए हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है और लोगों को पहाडों और तलहटियों से दूर रहने की सलाह दी है।

इससे पहले भी एक ऐसी खबर आई थी। फरवरी 2016 में सियाचिन में लांस नायक हनमनथप्पा हिमस्खलन में फंस गए थे। वह बर्फ के अंदर छह दिन तक जिंदा रहे। बाद में उन्हें निकाला गया। लेकिन अंत में उनका निधन हो गया था।

 

जम्मू-कश्मीर: हिमस्सखलन में 1 आर्मी ऑफिसर और एक परिवार के 4 लोगों की मौत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X