ताज़ा खबर
 

आतंकी अबु दुजाना के बारे में पुलिस का दावा- बंदूक के बल पर करता था लड़कियों का शोषण

पिछले तीन चार साल से अबु स्थानीय लड़कियों का शोषण कर रहा था। पिछले कुछ दिनो से वो अपनी पत्नी और गर्लफ्रेंड के घर आता जाता रहा था।

Author Published on: August 2, 2017 12:44 AM
मुठभेड़ में मारा गया आतंकी अबु दुजाना। (Source: Social Media)

कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर एवं पाकिस्तानी नागरिक अबु दुजाना और उसका सहयोगी मारा गया। अबु दुजाना को सुरक्षा बलों के कई हमलों में बच गया था। सेना ने मीडिया को इस मुठभेड़ के बाद जानकारी दी। सेना ने अबु दुजाना के बारे में जो जानकारी सामने आ रही हैं उसके अनुसार कुछ महीने पहले उसका आइफोन सुरक्षा एजेंसियों के हाथ लग गया था जिससे ये सुरक्षा बलों के ये बात पता चली की अबु स्थानीय कश्मीरी लड़कीयों के संपर्क में था। पिछले तीन चार साल से अबु स्थानीय लड़कियों का शोषण कर रहा था। पिछले कुछ दिनो से वो अपनी पत्नी और गर्लफ्रेंड के घर आता जाता रहा था। अबु पुलगामा में अपनी अय्याशी के कारण  दहशत बन गया था। इस मुठभेड़ के बारे में सेना के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बल आतंकवाद निरोधी अभियान में लगे हुए थे। तभी 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों ने उनपर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए।

इस अभियान की जानकारी देते हुए अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों को कल रात अबु दुजाना और उसके स्थानीय सहयोगी आरिफ लिलहारी के पुलवामा स्थित हकरीपुरा इलाके में छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद उन्होंने इलाके को घेर लिया और इलाके कीतलाशी लेनी शुरू कर दी।छिपे हुए आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच आज सुबह मुठभेड़ हो गई। अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ में दोनों आतंकी मारे गए। उनके शव बरामद कर लिए गए हैं और अभियान खत्म कर दिया गया है।अबु दजाना दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर किए जा चुके कई आतंकी हमलों के मामलों में वांछित था।  पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि वह ‘ए’ श्रेणी का आतंकी था और उस पर दस लाख रूपए का ईनाम था। उस एनकाउंट के बाद उम्मीद है कि घाटी में फिर से शांति बहाल होगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 LoC पर ट्रेड बना टेरर फंडिग का जरिया, NIA की सिफारिश बंद हो पाकिस्तान से व्यापार
2 चंडीगढ़ से पढ़े इस खूंखार आतंकी को अल-कायदा ने कश्मीर में बनाया अपना चीफ कमांडर
3 कोर्ट ने सातों कश्मीरी अलगाववादी 10 दिन की हिरासत में भेजा