ताज़ा खबर
 

आतंकी अबु दुजाना का शव लेने आगे आया कश्‍मीरी परिवार, डीएनए टेस्ट की बात पर मारी पलटी

पुलवामा से 64 किलोमीटर दूर कोकेरनाग का एक परिवार कुछ दूसरे लोगों के साथ यहां पहुंचा था। उन्होंने स्थानीय पुलिस से संपर्क कर दावा किया कि दुजाना उनका बेटा था जो 1999 में खो गया था और वे उसका शव लेना चाहते हैं।
Author August 5, 2017 09:58 am
मुठभेड़ में मारा गया आतंकी अबु दुजाना। (Source: Social Media)

दक्षिणी कश्मीर के एक परिवार ने दावा किया है कि सुरक्षा बलों के हाथों मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी अबु दुजाना उनका खोया हुआ बेटा मुजफ्फर है, लेकिन डीएनए नमूना मांगे जाने पर वे अपने दावे से पीछ हट गये।अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा से 64 किलोमीटर दूर कोकेरनाग का एक परिवार कुछ दूसरे लोगों के साथ यहां पहुंचा था। उन्होंने स्थानीय पुलिस से संपर्क कर दावा किया कि दुजाना उनका बेटा था जो 1999 में खो गया था और वे उसका शव लेना चाहते हैं।अधिकारियों ने कहा कि दुजाना के पाकिस्तानी होने की बात को देखते हुए परिवार का यह दावा काफी हैरान करने वाला था। बीते मंगलवार को दुजाना के मारे जाने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त से संपर्क कर कहा था कि वह उसका शव ले जाए।

अधिकारियों के अनुसार परिवार और उसके साथ आए अन्य लोगों ने मांग की कि उन्हें बताया जाए कि दुजाना को कहां दफनाया गया है। वे शव पर अपना दावा करना और जनाजे की नमाज पढ़ना चाहते थे तथा उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वे दुजाना को अपने खानदानी कब्रिस्तान में दफन करना चाहते हैं। ‘परिवार’ ने दावा किया कि दुजाना का नाम मोहम्मद मुजाफर मागरी था और उसके पिता गुलाम मोहम्मद मागरी कोकेरनाग के चेकी दानीबाट इलाके के निवासी हैं। दावा किया गया कि दुजाना 1999 में घर से भाग गया और कभी नहीं लौटा। अधिकारियों ने कहा कि परिवार अपनी दावे को साबित करने के लिए कोई दस्तावेजी सबूत मुहैया नहीं करा पाया। अधिकारियों ने हालात की नजाकत को समझते हुए इन लोगों से बैठ जाने और डीएनए जांच कराने के लिए कहा। इसपर वहां मौजूद लोगों में सन्नाटा छा गया और सब एक एक करके वहां से जाने लगे। इसके बाद इन लोगों में से कोई वहां नजर नहीं आया।

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी अबु दुजाना को सुरक्षा बलों ने दो अगस्त के तड़के पुलवामा स्थित हकरीपुरा में घेर लिया था। सुरक्षा बलों ने जब इलाके की तलाशी ली तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की ओर से जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी मारे गए। सुरक्षा बलों ने उनके शव बरामद कर लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.