ताज़ा खबर
 

क्रिकेट मैच से पहले खिलाड़ियों ने गाया पाक अधिकृत कश्मीर का राष्ट्रगान, फेसबुक पर किया लाइव

जिस स्टेडियम में मैच आयोजित किया गया था, उसके बगल में ही पुलवामा डिग्री कॉलेज है। इस कॉलेज को घाटी में विरोध-प्रदर्शन करने वाले छात्रों का केन्द्र बिन्दु माना जाता है।

मैच के बाद टूर्नामेंट की विजेता टीम फोटो खिंचवाते हुए। (फोटो-फेसबुक/M Tahir Firaz)

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा के एक स्टेडियम में क्रिकेट मैच से पहले पाक अधिकृत कश्मीर का राष्ट्रगान गाने का मामला प्रकाश में आया है। इसे फेसबुक पर भी लाइव किया गया था। मामला रविवार (21 मई) का है जब एक क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच के ओपनिंग सेरेमनी में ऐसा किया गया। फेसबुक पर दिख रहे वीडियो में दोनों टीमों के खिलाड़ी ब्लू जर्सी में दिखाई दे रहे हैं। इनमें पम्पोर के शाइनिंग स्टार और पुलवामा टाइगर्स के खिलाड़ी आजाद कश्मीर का गाना “वतन हमारा, आजाद कश्मीर” गाते दिख रहे हैं।

पुलवामा के जिस स्टेडियम में मैच आयोजित किया गया था, उसके बगल में ही पुलवामा डिग्री कॉलेज है। इस कॉलेज को घाटी में विरोध-प्रदर्शन करने वाले छात्रों का केन्द्र बिन्दु माना जाता है। इस स्टेडियम के पास ही करीमाबाद गांव है जिसे आतंकियों का गढ़ कहा जाता है।

क्रिकेट मैच के दौरान वहां मौजूद एक खिलाड़ी ने कहा, “यह कोई नई बात या अचरज में डालने वाली बात नहीं है। यह अक्सर सभी खेल समारोहों खासकर हर क्रिकेट मैच में होता है। यह तभी खबर बनती है जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होता है।”

बता दें कि करीब डेढ़ महीने पहले भी सेंट्रल कश्मीर के कंगन जिले में दो स्थानीय क्रिकेट टीम ने मैच से पहले स्टेडियम में पाकिस्तान का राष्ट्र गान गाया था। इसमें एक टीम के खिलाड़ियों ने हरे रंग की पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जर्सी पहन रखी थी। इसका वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए दोनों टीम के खिलाड़ियों को गिरफ्तार कर लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App