ताज़ा खबर
 

VIDEO: शोपियां SSP ने अपील की- खुदा के वास्ते फायरिंग बंद कर दो…तड़-तड़ गोलियां बरसाने लगे आतंकी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, "खुद को चारों ओर से घिरता देख आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। मौके पर मौजूद शोपियां के एसएसपी शैलेन्द्र मिश्रा ने आतंकियों को खुदा का वास्ता दिया और फायरिंग बंद करने की अपील की। लेकिन वो नहीं रुके।

शोपियां के एसएसपी शैलेन्द्र मिश्रा आतंकियों से फायरिंग बंद करने की अपील करते हुए।

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार (6 मई) को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है। इस विस्फोट में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। सुरक्षाबलों को जैसे ही आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिसबल (सीआरपीएफ) और राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) सहित सुरक्षाबलों की टीम ने बादीगाम गांव को चारों ओर से घेर लिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, “खुद को चारों ओर से घिरता देख आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। मौके पर मौजूद शोपियां के एसएसपी शैलेन्द्र मिश्रा ने आतंकियों को खुदा का वास्ता दिया और फायरिंग बंद करने की अपील की। लेकिन वो नहीं रुके। शैलेन्द्र मिश्रा ने लाउडस्पीकर पर कहा, “आप फायरिंग बंद कर दो, और चुपचाप बाहर आ जाओ, फायरिंग बंद कर दो, खुदा के वास्ते कुछ नहीं मिलना इससे, आप बाहर आ जाओ, मैं एसएसपी शोपियां बोल रहा हूं, एसएसपी शोपियां।”

इतना कहने के बाद मौके पर मौजूद एसएसपी समेत दूसरे सुरक्षाकर्मी आतंकियों के बाहर निकलने का इतंजार करते हैं। लेकिन कुछ ही सेकेंड बाद दूसरी ओर से तड़-तड़ गोलियों की बौछार शुरू हो जाती है। आतंकियों की ओर से बेतहाशा फायरिंग की जाती है। सुरक्षाकर्मी भी आतंकियों के दुस्साहस का माकूल जवाब देते हैं। ताजा जानकारी मिलने तक इस मुठभेड़ में पांच आतंकियों के मारे जाने की खबर है। हमले में सेना को भी नुकसान पहुंचा है। इस हमले में राष्ट्रीय राइफल्स के घायल जवान और हवलदार को अस्पताल भर्ती कराया गया है। प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर दक्षिण कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं रोक दी हैं।

पुलिस ने बताया कि माना जा रहा है कि मारे गए आतंकवादियों में हिज्बुल मुजाहिदीन का शीर्ष कमांडर सद्दाम पैडर भी शामिल है लेकिन अधिकारियों का कहना है कि इन सभी की पहचान होने के बाद ही इसकी पुष्टि की जा सकेगी। पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने ट्वीट किया, ‘‘बडीगाम जैनापुरा शोपियां में मुठभेड़ खत्म हुई , पांचों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। शाबाश बहादुरों – सेना / सीआरपीएफ / जम्मू – कश्मीर पुलिस।’’ पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की शिनाख्त कायम करने का प्रयास किया जा रहा है। अभी यह पता नहीं चला है क उनका संबंध किस समूह से है। माना जा रहा है कि मारे गए आतंकवादियों में शुक्रवार को लापता हुआ कश्मीर यूनिर्विसटी का एक प्रोफेसर भी शामिल है।

मध्य कश्मीर के गंदेरबल जिले के चुंडिना इलाके का निवासी रवि भट यूनिर्विसटी के सोशियोलॉजी विभाग में अनुबंध के आधार पर बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्त था जिसके आतंकवादी समूह में शामिल होने की खबरें थीं। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक एस पी पाणी ने बताया, “खबर थी कि वहां घेरे गए आतंकवादियों में भट भी शामिल था।” उन्होंने बताया कि पुलिस गंदेरबल से उसके परिवार को साथ लेकर आई थी ताकि वह आत्मसमर्पण कर दे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App