ताज़ा खबर
 

‘J&K अपनी पार्टी’ नेताओं ने की मोदी से मुलाकात, पीएम बोले- राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए मिलकर करेंगे काम

अधिकारियों ने बताया कि हाल में गठित ‘जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी’ (जेकेएपी) के 24 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने उनके नेता अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व में शनिवार शाम प्रधानमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की।

Author Edited By Ikram नई दिल्ली | Updated: March 15, 2020 8:18 AM
Jammu and Kashmir Apni Partyएक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में दिए अपने बयान का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा शीघ्र बहाल करने की उम्मीदों को साकार करने के लिए समाज के सभी तबकों के साथ मिल कर काम करेगी।’ (ANI photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (14 मार्च, 2020) को कहा कि उनकी सरकार जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा जल्द बहाल करने के लिए समाज के सभी तबकों के साथ मिल कर काम करेगी। अधिकारियों ने बताया कि हाल में गठित ‘जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी’ (जेकेएपी) के 24 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने उनके नेता अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व में शनिवार शाम प्रधानमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की। मुलाकात के दौरान जनसांख्यिकीय बदलावों, परिसीमन की कवायद और राज्य डोमिसाइल प्रदान करने के बारे में चिंताओं जैसे विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में दिए अपने बयान का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा शीघ्र बहाल करने की उम्मीदों को साकार करने के लिए समाज के सभी तबकों के साथ मिल कर काम करेगी।’ प्रतिनिधिमंडल के साथ संवाद के दौरान प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर में बदलाव के लिए जनभागीदारी की अपील करते हुए ऐसे प्रशासन के महत्व पर बल दिया जो लोगों को आवाज दे। मोदी ने यह भी कहा कि क्षेत्र में लोकतंत्र को तेजी से बढ़ रहे राजनीतिक एकीकरण के जरिए मजबूत किया जा सकता है।

बयान में यह भी कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने युवा सशक्तिकरण के बारे में बात की और इस पर जोर दिया कि जम्मू-कश्मीर के विकास में युवा उत्प्रेरक की तरह काम करें। उन्होंने केन्द्र शासित प्रदेश में बदलाव लाने के लिए कौशल विकास और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के महत्व पर जोर दिया।

जम्मू-कश्मीर के लोगों के समक्ष मौजूद सभी चुनौतियों से निपटने के लिए सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग का वादा करते हुए प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया कि केन्द्र क्षेत्र के आर्थिक विकास के लिए प्रतिबद्ध है और उसका खास ध्यान ढ़ांचागत विकास और पर्यटन जैसे क्षेत्रों में निवेश के नए अवसर पैदा करने पर है।

Next Stories
MP Budget:
X