ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर: महिला की मां बोलीं- दो बार रात में रेड डालने मेरे घर आए थे मेजर गोगोई, बेटी ने छोड़ा गांव

मेजर गोगोई पिछले साल चर्चा में तब आए थे जब उन्होंने पत्थरबाजों से बचने के लिए एक युवक को जीप के बोनट पर बांधकर दर्जनों गांव में घुमाया था। तब इसकी खूब आलोचना हुई थी।

Author May 25, 2018 1:57 PM
मामले में कश्मीर के आईजीपी एसपी पाणी ने जांच के आदेश दिए हैं। जांच की जिम्मेदारी नोर्थ सिटी के एसपी सज्जाद अहमद शाह को दी गई है। (file photo)

जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के एक होटल में एक युवती के साथ पकड़े गए सेना के मेजर लितुल गोगोई पर युवती की मां ने गंभीर आरोप लगाए हैं। होटल में बवाल की घटना के एक दिन बाद युवती की मां ने गुरुवार (24 मई) को बडगाम जिला स्थित अपने गांव में कहा कि मेजर गोगोई कुछ दिनों पहले रात में दो बार मेरे घर रेड डालने आए थे। महिला ने कहा कि दोनों बार मेजर गोगोई के साथ समीर अहमद नाम का शख्स भी था। उनलोगों ने किसी से रेड मारने की घटना शेयर करने से मना किया था। महिला ने बताया कि उसकी बेटी एक स्वयं सहायता ग्रुप से जुड़ी हुई है। बुधवार को उसने कुछ पैसे बैंक में जमा करने की बात कही थी। यही कहकर वो घर से बाहर गई थी लेकिन वापस नहीं लौटी। महिला ने बताया कि ङर से बाहर जाने से पहले उसकी बेटी ने अपने सारे डॉक्यूमेंट्स भी साथ रखे थे। महिला ने बताया कि श्रीनगर में होने की बात उसे तब पता चली जब पुलिस का फोन आया। महिला का दावा है कि उसकी बेटी की उम्र 17 साल है जबकि पुलिस उसे वयस्क बता रही है।

बता दें कि मेजर गोगोई पिछले साल चर्चा में तब आए थे जब उन्होंने पत्थरबाजों से बचने के लिए एक युवक को जीप के बोनट पर बांधकर दर्जनों गांव में घुमाया था। तब इसकी खूब आलोचना हुई थी। बुधवार (23 मई) को मेजर गोगोई और समीर अहमद श्रीनगर के होटल ग्रैंड ममता में होटलकर्मियों से झगड़ा करते दिखे थे। इन दोनों के साथ एक युवती भी थी। होटलकर्मी ने उन्हें शक होने पर होटल में घुसने देने से इनकार कर दिया था। गोगोई ने अपने नाम पर कमरा बुक कराया था। बहस के बाद होटलकर्मी ने स्थानीय पुलिस को बुला लिया था, जिसके बाद पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया था।

पुलिस ने पूछताछ के बाद युवती को छोड़ दिया और गोगोई और समीर अहमद को भी उनकी यूनिट को सौंप दिया गया है। मामले की जांच कर रहे श्रीनगर नॉर्थ सिटी के एसपी सज्जाद अहमद शाह ने बताया कि होटल में कमरा लितुल गोगोई के नाम से बुक कराया गया था। मामला उजागर होने के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी एस पी पानी ने इसकी उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए थे। इस घटना के बाद युवती ने गांव छोड़ दिया है और किसी रिश्तेदार के यहां शरण ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App