scorecardresearch

निकम्‍मे तो हो ही कम से कम बदजुबान तो न बनो, कश्‍मीर में टारगेट किलिंग को छोटी घटना बताने वाले बीजेपी नेता पर भड़के कुमार विश्‍वास

बीजेपी नेता बलदेव राज शर्मा ने कहा था कि ये जो छोटी किलिंग्स हो रही हैं, इसकी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की जरूर बनती है।

poet| kumar vishwas| kumar vishwas photo|
कवि कुमार विश्वास (Express file photo)

कश्मीर में पिछले कुछ हफ्तों से कश्मीरी हिन्दुओं को लक्षित कर उन्हें आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। इस घटना में कई हिन्दुओं की मृत्यु भी हो गई। वहीं अब केंद्र सरकार पर भी कश्मीर में हिन्दुओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बीजेपी नेता ने कश्मीर में हो रही आतंकी घटनाओं को छोटी घटना बता दिया। बस नेता के इसी बयान पर मशहूर कवि कुमार विश्वास भड़क गए।

दरअसल बीजेपी नेता बलदेव राज शर्मा एक प्रेस कांफ्रेंस में सवालों के जवाब दे रहे थे। इसी दौरान एक पत्रकार ने कश्मीरी हिन्दुओं पर हो रहे हमले और उनकी सुरक्षा को लेकर सवाल पूछा लिया, जिसके जवाब में बीजेपी नेता ने कहा, “ये जो कश्मीर में छोटी किलिंग्स हो रही हैं, इसकी जिम्मेदारी सरकार, प्रशासन पर भी आती हैं। लेकिन इस किलिंग का मकसद क्या है? इसका मकसद है कि फिर से हिन्दू जम्मू में बस जाए। हमारा लक्ष्य है कि हम पलायन और घटना को भी रोके।”

वहीं कश्मीर में हिन्दुओं की हत्याओं को छोटी बताने पर मशहूर कवि कुमार विश्वास बीजेपी नेता पर भड़क गए। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “छोटी घटना? निकम्मे तो हो ही कम से कम बदज़ुबान तो मत बनो। जिनके घर उजड़ गए, उनसे पूछो कितनी बड़ी चोट पड़ी है।”

बता दें की पिछले 1 महीने में कश्मीर में आधा दर्जन से अधिक हत्याएं हो चुकी हैं और आंकड़ों के अनुसार 2 जून तक 20 लक्षित हत्याओं को आतंकी अंजाम दे चुके हैं। वहीं वर्ष 2021 में पूरे साल में 35 हत्याएं हुईं थी। हाल ही में कुलगाम में शिक्षिका रजनी बाला की आतंकियों ने हत्या कर दी, तो वहीं बैंक में घुसकर बैंककर्मी विजय कुमार को गोली मार दी गई और फिर उनकी मृत्यु हो गई।

कश्मीर में बढ़ रही आतंकी घटनाओं के बीच केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा, एनएसए अजीत डोवाल, आईबी प्रमुख समेत अन्य उच्च अधकारियों के साथ 3 जून को बैठक की थी और सुरक्षा स्तिथि पर समीक्षा भी की गई। बैठक के दौरान हाल की घटनाओं का भी जिक्र किया गया।

पढें जम्मू-कश्मीर (Jammukashmir News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X