ताज़ा खबर
 

Breaking: कश्मीर में आतंकवादियों ने किया 2 पुलिसकर्मियों के घरों पर हमला, पहले तोड़फोड़ और फिर की फायरिंग

कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को निशाने पर लिया है। ANI की खबर के मुताबिक आतंकवादियों ने कश्मीर पुलिस कर्मियों के घर पर हमला किया है।

Author नई दिल्ली | March 28, 2017 12:00 AM
फाइल फोटो

कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को निशाने पर लिया है। ANI की खबर के मुताबिक आतंकवादियों ने कश्मीर पुलिस कर्मियों के घर पर हमला किया है। जानकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने हाल ही 2 पुलिसकर्मियों के घर पर हमला किया है। बताया जा रहा है कि यह हमला सोमवार रात 9 से 9.15 के करीब हुआ है। आतंकवादियों ने कश्मीर के शोपियां के दियारू गांव में पुलिस कर्मी के घर पर हमला ही कर वहां तोड़फोड़ भी की है। इसके बाद वहां से भागते हुए उन्होंने घर पर हवाई फायरिंग की है। गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को अनंतनाग में पीडीपी नेता और राज्य सरकार में मंत्री फारुख अंद्राबी के घर पर आतंकी हमला हुआ। इस आतंकी हमले के वक्त मंत्री फारुख अंद्राबी घर पर नही थे। आतंकियों और मंत्री के सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प भी हुई। जिसमें सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। इस झड़प के बाद आतंकी सुरक्षाकर्मी के हथियार लेकर फरार हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने अनंतनाग जिले के दूरू स्थित हज और वक्फ राज्य मंंत्री अंद्राबी के आवास पर हमला किया और एक पुलिसकर्मी को घायल कर दिया। उन्होंने बताया कि घायल पुलिसकर्मी को यहां स्थित एक अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है। घटना के बारे में और जानकारी का इंतजार है।

हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी रविवार को उस समय मारे गए जब रविवार को उन्होंने दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में एक पुलिस दल पर घात लगाकर हमले की कोशिश की। पुलिस दल में अधीक्षक रैंक के तीन अधिकारी शामिल थे। वहीं आतंकवादियों ने शनिवार रात बड़गाम जिले के एक पुलिस उप निरीक्षक के आवास में घुस कर तोड़ फोड़ की। आतंकी पुलिसकर्मी के बेटे और भतीजे को बंधक बना कर अपने साथ ले गए और बाद में रिहा कर दिया। एक अन्य घटना में तीन युवकों ने एक मौलवी के सुरक्षा अधिकारी की एके 47 राइफल छीन ली।  पुलिस ने बताया कि घटना दक्षिणी कश्मीर में अवंतीपुरा और पुलवामा जिलों की सीमा पर स्थित पदगमपुरा में हुई जब आतंकवादी पीछे से आए और अधिकारियों के काफिले पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। काफिले में अंतिम वाहन 32 साल के चंदन कोहली का था जो आतंकवाद प्रभावित पुलवामा जिले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि खोली ने अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर (जिन्हें अवंतीपुरा और पुलवामा के वरिष्ठ अधीक्षकों क्रमश: जाहिद मलिक तथा रईस मोहम्मद भट की ओर से तुरंत सहायता मिली) दो आतंकवादियों को मार गिराया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App