ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर: पाकिस्‍तान ने पुंछ और राजौरी में तोड़ा सीजफायर, दो भारतीय घायल

पुंछ और राजौरी में पाकिस्‍तानी सेना की ओर से फायरिंग की गई, जिसमें दो स्‍थानीय नागरिक घायल हो गए।

सीजफायर उल्लंघन के दृश्य (File Photo : ANI)

जम्‍मू-कश्‍मीर से लगी नियंत्रण रेखा पर पाकिस्‍तान ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्‍लंघन किया है। शनिवार (3 मई) को पुंछ और राजौरी में पाकिस्‍तानी सेना की ओर से फायरिंग की गई, जिसमें दो स्‍थानीय नागरिक घायल हो गए। पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के दो सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों में मोर्टार दाग कर दो बार संघर्ष विराम उल्लंघन किया, जिसमें एक महिला घायल हो गई। भारतीय सेना ने गोलीबारी का कड़ा जवाब दिया। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर आज सुबह नौ बजकर 20 मिनट पर छोटे, स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की और 82 एमएम तथा 120 एमएम मोर्टार दागे। प्रवक्ता ने कहा कि कल रात 11 बजे पाकिस्तानी सेना ने पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम उल्लंघन किया। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना मजबूती से और प्रभावी तरीके से गोलीबारी का जवाब दे रही है। दोनों सेक्टरों में गोलीबारी अभी चल रही है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुंछ सेक्टर में कस्बा शाहपुर बेल्ट में एक महिला के घर के समीप मोर्टार के गोले में विस्फोट हो गया जिससे महिला घायल हो गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि पाकिस्तानी सेना रिहायशी इलाकों और गांवों को मोर्टार बम से निशाना बना रही है और मोर्टार के गोले सीमा से काफी अंदरूनी क्षेत्रों में गिर रहे हैं।

इस बीच, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने दावा किया कि भारतीय सेना की गोलीबारी में उसके दो गांववाले घायल हो गए। एक जून को पाकिस्तानी सेना ने राजौरी और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी जिसमें एक नागरिक मारा गया और बीएसएफ जवान समेत चार अन्य घायल हो गए थे। भारतीय सेना ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया था। नौशेरा और कृष्णाघाटी सेक्टर में भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पांच पाकिस्तानी जवानों के मारे जाने और कुछ अन्यों के घायल होने की खबर थी। उसी दिन सेना प्रमुख और जम्मू कश्मीर के सभी कोर्प कमांडरों समेत सात कमांडरों की अध्यक्षता में भारतीय सेना के शीर्ष अधिकारियों ने आंतरिक इलाकों और सीमावर्ती इलाकों में स्थिति की समीक्षा के लिए श्रीनगर में बैठक की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App