ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर: इस जवान की बहादुरी को सैल्यूट, जान पर खेलकर ग्रेनेड हमले से बचाई साथियों की जान

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुबह करीब नौ बजकर 35 मिनट पर मेन चौक सोपोर में सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका था, जिससे दो पुलिसकर्मी घायल हो गये।

SPO, SPO throws away grenade, grenade, CRPF, jammu kashmir, jammu kashmir police, terrorist, terrorist hurled grenade, hindi news, latest hindi news, jansattaसोपोर में घटनास्थल का दृश्य

जम्मू कश्मीर के सोपोर में पुलिस के एक जवान की बहादुरी और सूझ बूझ से कई सुरक्षाकर्मियों की जान बच गई। सोपोर के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच के पास आतंकियों ने सीआरपीएफ की गाड़ी को निशाना बनाकर बम फेंका। ये ग्रेनेड सुरक्षा बलों की गाड़ी के अंदर गिरा। जब तक ग्रेनेड फटता तब तक जम्मू कश्मीर स्पेशल पुलिस ऑफिसर के एक जवान ने बड़ी दिलेरी दिखाई। इस शख्स ने ग्रेनेड को तुरंत सुरक्षित स्थान पर फेंक दिया। जिससे कई सुरक्षा बलों की जान बच गई। अगर ये ग्रेनेड सुरक्षाबलों की गाड़ी में फटता तो कई लोगों की जान जा सकती थी क्योंकि जिस गाड़ी में ये ग्रेनेड गिरा उसमें कई जवान मौजूद थे। जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि इस जवान की समझदारी की वजह से आज एक बडी घटना होने से बच गई।

हालांकि जब इस जवान ने ग्रेनेड को नीचे फेंका तो सड़क पर गिरकर ये ग्रेनेड फट गया इसकी वजह से जम्मू कश्मीर पुलिस के दो विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गये। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुबह करीब नौ बजकर 35 मिनट पर मेन चौक सोपोर में सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका था, जिससे दो पुलिसकर्मी घायल हो गये। इसके अलावा कुछ नागरिकों को भी चोट लगी। उन्होंने बताया कि घायल पुलिसर्किमयों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। आतंकवादियों ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एक शाखा के पास केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड फेंका। पुलिस ने कहा, “ग्रेनेड सड़क पर गिरा और फट गया, जिससे वहां से गुजर रहे पांच लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल पहंचाया गया है।” जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस जवान की तारीफ की है और कहा है कि इस बहादुर जवान के काम का पुरस्कार दिया जाएगा। और इस जवान को प्रमोट भी किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कश्‍मीर: नजर उतारने के नाम पर नाबालिग लड़कों से कुकर्म कर रहा था मौलवी, केस दर्ज
2 त्राल आतंकी हमला: रो पड़े कैबिनेट मंत्री नईम अख्तर, बोले- इस्लाम के दुश्मन है ये लोग
3 पुलवामा: ग्रेनेड हमले में बाल-बाल बचे मंत्री, 3 नागरिकों की मौत, कुल 30 घायल
IPL 2020
X