scorecardresearch

जम्‍मू-कश्‍मीर सुरंग में हादसा: जानें क्‍या है खूनी नाला और शापित महिला से जुड़ी कहानी

जम्मू कश्मीर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन सुरंग में हुए हादसे के बाद खूनी नाला और शापित महिला की कहानी चर्चाओं में है। स्थानीय लोगों का कहना है कि खूनी नाला काली साड़ी वाली महिला से शापित है।

Khooni Nala Accident|Khooni Nala|Jammu Kashmir Accident
जम्मू कश्मीर का खूनी नाला (फोटो सोर्स- एएनआई)

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बन रही सुरंग का एक हिस्सा ढहने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 4 लोग घायल हो गए, जबकि कई अन्य लोग फंस गए। ये हादसा गुरुवार (19 मई, 2022) रात को हुआ।

ये सुंरग जिस नाले में बन रहा है, उसे “खूनी नाले” (Khooni Nala) के नाम से जाना जाता है, जिसका एक हिस्सा ठहने से ये हादसा हो गया। इस हादसे के बाद 8 लोगों के अभी भी सुरंग में फंसे होने की आशंका है। आइए जानते हैं कश्मीर की इस सुरंग को खूनी नाला (Khooni Nala Accident) क्यों कहा जाता है और शापित महिला से जुड़ी कहानी क्या है-

स्थानीय लोगों का मानना है कि ये खूनी नाला काली साड़ी वाली महिला से शापित है। इस खूनी नाले को लेकर लोगों का कहना है कि यहां काली साड़ी में एक महिला दिखाई देती है, जिसके हाथ में एक छोटा बच्चा रहता है और ये महिला यहां से गुजरने वाले वाहनों को रोक कर लिफ्ट मांगती है और जो नहीं रुकते हैं उनके साथ हादसा हो जाता है।

बनिहाल सुरंग से गुजरने से पहले जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक मोड़ है जिसे लोग खूनी सुरंग के नाम से जानते हैं। इसे ये नाम यहां होने वाले दर्दनाक हादसों के कारण मिला है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सुरंग के आस-पास का इलाका बुरी आत्माओं से घिरा है।

लोगों का कहना है कि काली साड़ी वाली महिला गाड़ियों को रोक कर लिफ्ट मांगती है और जो नहीं रुकता उसका एक्सीडेंट हो जाता है। यहां पर बहुत ज्यादा सड़क हादसे होते थे, इसका समाधान निकालते हुए एक इंजीनियर ने स्टील का जाल बनाया, जो गिरने वाले वाहनों और चट्टानों से बचाता है। इस जाल की समय समय पर मरम्मत भी की जाती है। इतने इंतेजामों के बाद भी ये हादसा हो गया।

पढें जम्मू-कश्मीर (Jammukashmir News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट