ताज़ा खबर
 

सात एके-47, पिस्‍टल लेकर गायब हुआ था एसपीओ, अब आतंकियों संग फोटो वायरल

पुलिस ने एसपीओ के बारे में सूचना देने वाले को दो लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। इंटेलिजेंस ब्यूरो और पंजाब पुलिस ने रविवार को छापे के बाद आर्यन कॉलेज के दो छात्र गाजी अहमद मलिक और मीर इमरान अहमद को उठाया था।

यही फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। फोटो में बीच में लाल रंग की जैकेट पहने हुए एसपीओ आदिल बशीर हैं। (फोटो सोशल मीडिया)

जम्मू कश्मीर में पीडीपी विधायक के साथ तैनात जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) के भागने के तीन दिन बाद एक फोटो वायरल हो रही है। एसपीओ विधायक के आधिकारिक निवास से अपने सहयोगियों के 8 हथियार लेकर भाग गया था। अब चार आतंकवादियों के साथ राइफलें लेकर उनकी एक तस्वीर वायरल हो गई है। एसपीओ आदिल बशीर शोपियां में जैनापोरा के निवासी थे। 28 सितंबर को श्रीनगर के जवाहर-नगर क्षेत्र में पीडीपी विधायक एजाज अहमद मीर के निवास से सात एके -47 और एक पिस्तौल लेकर भाग गए। मीर दक्षिण कश्मीर के शॉपियन में वाची निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं। सोशल मीडिया में दो फोटो वायरल हो रही हैं।

एक फोटो में बशीर के पास दो राइफल हैं और फोटो में चार आतंकवादी भी हैं। जिनमें हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर जीनत-उल-इस्लाम शामिल हैं। एक फोटो में ग्राउंड पर 7 एके 47 रखी हैं लेकिन कोई भी आतंकवादी मौजूद नहीं है। इस बात की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है कि फोटो में दिखाई दे रहीं Ak 47 वही हैं जो विधायक के घर से एसपीओ लेकर भागा है या फिर दूसरी हैं। जम्मू एंड कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने शनिवार को कहा था कि जांच में पाया गया है कि एसपीओ आतंकवादियों के संपर्क में था। इस बीच, इंटेलिजेंस ब्यूरो और पंजाब पुलिस ने रविवार को छापे के बाद आर्यन कॉलेज के दो छात्र गाजी अहमद मलिक और मीर इमरान अहमद को उठाया था। उनमें से एक सोमवार को छोड़ दिया था।

एसपीओ दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित शोपियां जिले से ताल्लुक रखता है। पुलिस ने एसपीओ के बारे में सूचना देने वाले को दो लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। अधिकारियों का कहना है कि विधायक के घर तैनात अन्य सुरक्षा कर्मियों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ करने की तैयारी चल रही है। इस पूरे मामले में विभागीय जांच के आदेश जारी करते हुए केस दर्ज कर लिया गया है।’ आदिल पिछले साल मार्च में विधायक एजाज के साथ बतौर अंगरक्षक तैनात हुआ था। बताया जा रहा है कि एसपीओ रात आठ बजे एक ऑटो में बैठकर भागा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App