ताज़ा खबर
 

खुफिया सूत्रों का दावा: दिवाली पर दहशत फैलाने की फिराक में पाकिस्तान, जाकिर मूसा समेत 12 आतंकी घुसे

इंटेलिजेंस इनपुट के बाद सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है।

इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप में किया गया है।

देश के खुफिया सूत्रों ने दिवाली पर दहशत फैलाने की पाकिस्तान की नापाक योजना का खुलासा किया है। टाइम्स नाऊ के मुताबिक इंटेलिजेंस एजेंसी के सूत्रों ने सूचना दी है कि जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में गुलमर्ग के रास्ते आतंकी जाकिर मूसा समेत 12 पाकिस्तानी आतंकियों ने घुसपैठ की है। इनकी योजना सेना के कैम्प को निशाना बनाने और कश्मीर में दहशत फैलाने की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इन आतंकियों ने दो दिन पहले ही एलओसी के पास मीटिंग की है और भारत में हमले की प्लानिंग पर चर्चा की है।

बता दें कि जाकिर मूसा जम्मू-कश्मीर में अलकायदा यूनिट का प्रमुख है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक उसने अलकायदा से जुड़े अंसार जज्बात-उल-हिन्द नाम के आतंकी संगठन के चार अन्य लोगों के साथ बडगाम जिले के खानसा इलाके के पथरी क्षेत्र में बैठक की है। इस दौरान मूसा ने आतंकियों को मोबाइल के सिम कार्ड बदलने की सलाह दी। इंटेलिजेंस इनपुट के बाद सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Black
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14845 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹1485 Cashback

गौरतलब है कि पिछले साल आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद  जाकिर मूसा ने जुलाई 2016 में उसकी जगह ली थी। इसके बाद उसने हिज्बुल मुजाहिद्दीन को छोड़कर अपना अलग आतंकी संगठन बनाया ताकि कश्मीर में खलीफ का गठन किया जा सके। अलकायदा ने जाकिर मूसा को अपना पहला कमांडर नियुक्त किया था। इस साल अगस्त में वो पत्थरबाजों की आड़ लेकर सुरक्षा बलों से बचकर भाग निकला था। अब फिर से वो भारत में बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में लगा हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App