ताज़ा खबर
 

नमाज पढ़ रहे भाई की हिफाजत में हथियार लिए खड़ा हिंदू सैनिक, लोग बोले- यही सेना की यूनिटी है

वायरल तस्वीर को सबसे पहले श्रीनगर यूनिट की सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स ने शेयर किया था।

नमाज पढ़ रहे साथी जवान की रक्षा करता कश्मीर सीआरपीएफ का अन्य जवान। (फाइल फोटो)

इन दिनों जम्मू-कश्मीर में नमाज पढ़ते सेना के एक जवान की तस्वीर सोशल साइट्स पर वायरल हो रही है। तस्वीर में सेना का एक जवान नमाज पढ़ता नजर आ रहा है जबकि जवान के पास खड़ा अन्य सैनिक मुस्तैदी से उसकी रक्षा में तैनात है। जिसे लोग हिंदू सैनिक मान रहे हैं। गौरतलब है वायरल तस्वीर को सबसे पहले श्रीनगर यूनिट की सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स ने शेयर किया था। तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। हजारों लोग तस्वीर की सराहना कर रहे हैं। कई यूजर्स ने तस्वीर को ‘शांति के लिए भाई की हिफाजत में हथियार लिए खड़ा सैनिक’ नाम दिया तो कई यूजर्स ने इसे सेना की यूनिटी का उदाहरण बताया। गौरतलब है कि इन दिनों कश्मीर में सैनिकों पर कई हिंसक हमले किए गए हैं। ये घटनाएं पिछले पांच महीने में काफी तेजी से बढ़ी हैं। बीते दिनों पवित्र रमजान के महीने में मस्जिद के बाहर पुलिस अधिकारी मोहम्मद अय्युब पंडित की उग्र भीड़ ने हत्या कर दी थी। खबरों के अनुसार जिस वक्त उग्र भीड़ ने पंडित पर हमला किया तब वो अकेले थे। पंडित ने खुद साथियों को रोजा इफ्तार करने के लिए जाने के लिए कह दिया था। इस दौरान भीड़ ने उन्हें अकेला पाकर मौत तक उनपर हमला किया। घटना इस साल 23 जून की है। मामले में पुलिस के अाला अधिकारियों ने बताया कि अय्युब की हत्या में करीब 300 लोग शामिल थे। बाद में पंडित की हत्या के विरोध में सूबे में काफी विरोध प्रदर्शन किए गए। खुद हजारों कश्मीरियों ने घटना की गहरी निंदा की।

बता दें कि इन दिनों वायरल हो रही इस तस्वीर की कश्मीर ही नहीं पूरे देश में प्रशंसा की जा रही है। लोग इसे सेना की यूनिटी से जोड़कर देख रहे हैं। कुछ लोगों ने तस्वीर को कैप्शन देते हुए लिखा कि नमाज पढ़ रहे मुस्लिम भाई की सुरक्षा करता हिंदू भाई। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी ये तस्वीर शेयर की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App