ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर: भयंकर बर्फ में फंसे 250 यात्रियों को सेना-पुलिस ने मिलकर बाहर निकाला, देखें वीडियो

रातभर चले इस ऑपरेशन में समय पर लोगों को वहां से निकालकर सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि भारी बर्फबारी हो रही है और सड़कों पर बहुत सारी बर्फ जम चुकी है।

लोगों के फंसे होने की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही सेना के जवान और स्थानीय पुलिस सख्ते में आई और रेस्क्यू ऑपरेशन लॉन्च किया। (Photo Source: Video Grab)

जम्मू एंड कश्मीर के कई इलाकों में भारी बर्फबारी का सिलसिला जारी है। कश्मीर को जम्मू से जोड़ने वाले ऐतिहासिक मुगल रोड पर बुधवार को खूब बर्फबारी हुई। इस बर्फबारी के कारण कई लोग पुंछ से शोपियां को जोड़ने वाले मुगल रोड के बाफलियाज इलाके में फंस गए थे। एएनआई के अनुसार, करीब 250 लोग इस भारी बर्फबारी में फंस गए थे। इन लोगों को सेना के जवानों और जम्मू एंड कश्मीर की पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाला।

स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार, मुगल रोड पर अचानक ही बर्फबारी होने लगी थी जिसके कारण वहां से गुजर से रहे लोग सड़क पर ही फंस गए। लोगों के फंसे होने की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही सेना के जवान और स्थानीय पुलिस सख्ते में आई और रेस्क्यू ऑपरेशन लॉन्च किया। रातभर चले इस ऑपरेशन में समय पर लोगों को वहां से निकालकर सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि भारी बर्फबारी हो रही है और सड़कों पर बहुत सारी बर्फ जम चुकी है।

सेना के जवान और स्थानीय पुलिस के इस ज्वाइंट ऑपरेशन की मदद से फंसे हुए लोगों को बहुत ही सावधानी के साथ वहां से निकाला जा रहा है। आपको बता दें कि जोजिला र्दे पर मंगलवार को हुई ताजा बर्फबारी के चलते श्रीनगर-लेह राजमार्ग को बंद करना पड़ा है। आईएएनएस के मुताबिक, राज्य में हो रही भारी बर्फबारी को लेकर अधिकारियों ने कहा कि यातायात के लिए श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग अभी भी खुला है। लंबे शुष्क सर्दी के मौसम के बाद पिछले 24 घंटों में मैदानी इलाकों में हुई लगातार बारिश और ऊंचे पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी स्थानीय लोगों के लिए राहत लेकर आई है। गौरतलब है कि जम्मू क्षेत्र को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाला ऐतिहासिक मुगल रोड को पिछले महीने ही एकतरफा यातायात के लिए खोला गया था। इस 84 किलोमीटर लंबी सड़क का उपयोग 16वीं सदी में मुगल बादशाह कश्मीर जाने के लिए करते थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बलात्कार के मामलों पर पूछा तो बोले अमित शाह- सड़क पर बात नहीं करूंगा
2 ‘मंद‍िर में नहीं हो सकता रेप, मुसलमानों को असुरक्ष‍ित द‍िखाने के ल‍िए अफसरों ने गढ़ी कहानी’
3 जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में पुलिस पर आतंकी हमला, दो जवान घायल
ये पढ़ा क्या?
X