ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 4 आतंकियों को किया ढेर, जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद किया गया

जम्मू-कश्मीर में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर कर दिए गए। सेना को यह जानकारी खुफिया एजेंसियों से मिली थी।

J&K Terrorist, armyजम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आतंकी ढेर किए गए।

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। सुबह 5 बजे से ही यह मुठभेड़ जारी थी। इसके चलते जम्मू-श्रीनगर हाइवे को बंद किया गया है। यह मुठभेड़ टोल प्लाजा के पास चल रही है। जानकारी के मुताबिक सेना अभी सर्च ऑपरेशन चला रही है। यहां और भी आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।

सूत्रों के मुताबिक आतंकी ट्रक में सवार होकर आ रहे थे। एनकाउंटर की वजह से उधमपुर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने टोल प्लाजा के पास एक नाका लगा दिया था। आतंकवादी अंधेरे में ही ट्रक में सवार होकर निकलना चाहते थे लेकिन गाड़ियों की चेकिंग के दौरान ही आतंकियों ने फायरिंग शुरू हो गई और इसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाल लिया। हाइवे को बंद कर दिया गया और पूरे इलाको की घेराबंदी कर दी गई।

बताया जा रहा है कि आतंकी ट्रक में छिपकर कश्मीर घाटी की तरफ जा रहे थे। उनकी साजिश कश्मीर घाटी में दहशत फैलानी की थी। मुठभेड़ शुरू होने के बाद सीआरपीएफ, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सेना की संयुक्त टीम ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया। यहां पहले तीन आतंकी मारे गए और बाद में चौथा भी ढेर हो गया। मुठभेड़ सुबह 5 बजे ही शुरू हो गई थी। यहां पर कुछ महीने पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तीन आतंकियों को मारा था।

एक दिन पहले ही आतंकियों ने पुलवामा में एक सीआरपीएफ के बंकर पर हमला कर दिया था। उनके ग्रेनेड का निशाना चूक गया। ग्रेनेड सड़क पर फट गया जिसमें 12 नागरिक घायल हो गए। इन दिनों पाकिस्तान एलओसी पर गोलीबारी करके सेना का ध्यान भटकाने की कोशिश करता है और इसी का फायदा उठाकर वह आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में रहता है। हालांकि सुरक्षाबलों की चौकसी से उसके इरादे नाकाम हो जाते हैं। कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान ने ऐसी हरकत की तो भारतीय सेना ने उसके सैनिकों को मारकर और बंकर उड़ाकर सबक सिखाया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कश्मीर में DDC चुनाव से पहले गुपकार गठबंधन में दरार, कांग्रेस ने पीडीपी के खिलाफ उतारे उम्मीदवार
2 Milad-un-Nabi पर पूर्व CM फारूख अब्दुल्ला को दरगाह हजरतबल जाने से रोका गया, नेशनल कॉन्फ्रेंस बोली- ये मूल अधिकार का उल्लंघन
ये पढ़ा क्या?
X