ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, गांव में छिपे हैं 2-3 आतंकी

जब सुरक्षा बलों ने गांव को घेरना शुरू किया तो घात लगाकर छिपे आतंकियों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। गांव के युवकों ने इस दौरान सुरक्षा बलों पर पथराव किया।

घटनास्‍थल की शुरुआती तस्‍वीरें। (Photos: ANI)

जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां में तुरकावांगम गांव में सुरक्षा बलों और 2-3 आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। समाचार एजंसी एएनआई ने यह जानकारी दी। यहां आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षा बलों ने गांव की घेराबंदी शुरू की थी। गांव के युवकों ने इस दौरान सुरक्षा बलों पर पथराव किया। उन्‍हें तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले और पैलेट दागे। पुलिस के अनुसार, झड़पों में एक नागरिक की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं। जब सुरक्षा बलों ने गांव को घेरना शुरू किया तो घात लगाकर छिपे आतंकियों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। शोपियां जिले के डॉक्टरों ने कहा कि अस्पताल में चार घायलों का इलाज चल रहा है।

सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में  पुलिस अधिकारी ने कहा, “घेरेबंदी तोड़ने के लिए युवाओं ने सुरक्षा बलों पर भारी पथराव किया। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले और पैलेट दागे गए।” शोपियां जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि लाए गए चार घायल नागरिकों में एक मृत था। उन्होंने कहा कि मृत युवक को लोग तत्काल लेकर चले गए और उसे पिंजुरा गांव का बताया। गंभीर रूप से घायल इनायत नामक एक अन्य युवक को श्रीनगर के एक अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया है।

दक्षिण कश्मीर में एक बार फिर इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है, क्योंकि सुरक्षा सूत्रों ने कहा है कि छिपे आतंकियों में शीर्ष आतंकी कमांडर सद्दाम पद्दार भी है, जहां मुठभेड़ अभी भी जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App