ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया लश्कर कमांडर अबु दुजाना

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के हाकिरपोरा गांव में हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।
इलाके की घेराबंदी किए हुए सुरक्षा बल। (Source: ANI)

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ खत्म हो चुकी है। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के हाकिरपोरा गांव में सुरक्षा बलों ने सभी आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। इस मुठभेड़ में लश्कर कमांडर अबु दुजाना को भी मार गिराया गया है। समाचार एजंसी एएनआई के मुताबिक पुलिस ने मुठभेड़ में पाकिस्तान के अबु दुजाना, जो आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैबा का कमांडर भी था, के मारे जाने की भी पुष्टि कर दी है। वहीं मारे गए दूसरे आतंकी का नाम आरिफ लिहारी है। मारे गए आतंकियों को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने कहा था, “आतंकियों के शवों को बरामद किया जाना बाकी है। शव बरामद होने के बाद ही पहचान कर बता सकेंगे कि मारे गए आतंकियों में अबु दुजाना है या नहीं।”

वहीं दुजाना के मरने की पुष्टि की जा चुकी है। बता दें 31 जुलाई को चलाए गए इस सर्च ऑपरेशन के बाद शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सर्च ऑपरेशन तड़के 4 बजे के करीब शुरू किया गया था। जैसे ही सुरक्षा बलों ने घेराबंदी की तो आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया। इसी बीच इलाके में इंटरनेट सर्विसिस को भी बंद कर दिया गया है ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे।

देखें वीडियो (Source: ANI)

मुठभेड़ स्थल के पास हिंसक प्रदर्शनकारियों एवं सुरक्षा बलों के बीच हुई झड़पों में कम से कम दो लोग घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 100 से अधिक ‘‘शरारती तत्वों’’ ने पुलवामा के हकरीपोरा में आतंकवाद विरोधी अभियान में शामिल सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले, पेलेट और गोलियों का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों की इस कार्रवाई में दो व्यक्ति घायल हो गए। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक झड़प जारी थी। अधिकारी ने बताया कि जहांगीर अहमद डार की पीठ में एक गोली लगी और मुदासिर अहमद के सीने में पेलेट लगे हैं। दोनों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.