ताज़ा खबर
 

डीजीपी की कश्मीरियों से अपील- अपने बच्चों को बंदूकों से दूर रखो, खून बहाने से कुछ नहीं मिलेगा

वैद ने बताया कि करीब 60 युवाओं को घाटी में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने से बचाया गया है।

Author कश्मीर | Updated: September 19, 2017 12:05 PM
सिक्यूरिटी फॉर्सेस भी अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रही हैं ताकि घाटी के यवाओं को बंदूकों और ड्रग्स से दूर रखा जा सके।

जम्मू-कश्मीर पुलिस चीफ शीश पॉल वैद ने राज्य के लोगों से अपील की है कि वे अपने बच्चों के बंदूकों से दूर रखें। सोमवार को मीडिया से बात करते हुए एसपी वैद ने कहा कि मैं परिजनों, धार्मिक नेताओ, राजनेताओं से अपील करता हूं कि वे युवाओं और अपने बच्चों को बंदूक उठाकर मिलिटेंट बनने से रोकें। उन्होंने कहा कि सिक्यूरिटी फॉर्सेस भी अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रही हैं ताकि घाटी के यवाओं को बंदूकों और ड्रग्स से दूर रखा जा सके। डीजीपी वैद ने कहा कि मैं चाहता हूं कि धार्मिक नेता, परिजन और राजनेता अपने बच्चों और युवाओं को समझाएं कि उनके लिए क्या सहीं है और क्या गलत है क्योंकि खून बहाने से कुछ नहीं मिलने वाला है।

डल लेक में आयोजित वॉटर स्पोर्ट्स फेसटिवल के उद्घाटन के दौरान डीजीपी वैद ने यह सारी बाते कहीं। वैद ने बताया कि करीब 60 युवाओं को घाटी में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने से बचाया गया है। रेडिफ के अनुसार उन्होंने कहा कि सिक्यूरिटी फॉर्सेस उन लोगों की भी मदद करना चाहेगी जो कि हिंसा के पथ को त्याग कर आगे बढ़ना चाहते हैं। वहीं जब डीजीपी से लश्कर-ए-तैयबा  प्रमुख अबु इस्माइल के मारे जाने के बाद आतंकी संगठन द्वारा नए प्रमुख की घोषणा किए जाने की जानकारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हां मैंने सुना है कि प्रमुख की जगह खाली है लेकिन कोई भी इस पद को लेने के लिए तैयार नहीं है।

बता दें कि पिछले एक महीने में सिक्यूरिटी फॉर्सेस ने लश्कर-ए-तैयबा के दो कमांडर को मार गिराया है। अमरनाथ यात्रा के दौरान यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के पीछे अबु इस्माइल का हाथ था। 14 सितंबर को सिक्यूरिटी फॉर्सेस ने श्रीनगर के बाहरी इलाके अरागम-नौगम में अबु इस्माइल समेत उसके साथी अबु कासिम को मार गिराया था। अबु इस्माल को 1 अगस्त को पुलवामा में मारे गए अबु दुजाना के बाद लश्कर का प्रमुख बनाया गया था। पिछले काफी समय से घाटी में सिक्यूरिटी फॉर्सेस ने कई आतंकवादियों को मार गिराया है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तानी हमले में महिला की मौत, 72 घंटों से हो रही है सीमा पर गोलीबारी
2 अब कश्मीरी जीनत-उल-इस्लाम बनेगा लश्कर-ए-तैयबा का प्रमुख, अबु इस्माइल के मारे जाने के बाद ऐलान
3 लश्कर का नया कमांडर अबु इस्माइल भी ढेर, बुरहान वानी के बाद मारा जाने वाला चौथा आतंकी सरगना