ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर: पूर्व आर्मी कैप्‍टन की हत्‍या के आरोप में बीजेपी उम्‍मीदवार अरेस्‍ट

मृतक के परिजनों ने पूर्व आर्मी कैप्टन का शव लेकर डोडा-किश्तवाड़ रोड पर करीब एक घंटे तक प्रदर्शन किया। हालांकि बाद में सीनियर सिविल और पुलिस अधिकारियों द्वारा मामले में निष्पक्ष जांच का आश्वान देकर परिजनों को किसी तरह शांत कराया गया।

Author November 26, 2018 11:12 AM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार (24 नवंबर, 2018) को पूर्व आर्मी कैप्टन की हत्या के आरोप में डोडा जिले की जोड़ा पंचायत सीट पर सरपंच का चुनाव हारने वाले उम्मीदवार को गिरफ्तार किया है। मृतक की पहचान मोहम्मद हफीज के रूप में करते हुए पुलिस ने बताया कि उनकी मौत चुनाव हारने वाले भाजपा उम्मीदवार रहमतुल्ला बट्ट के समर्थकों की तरफ की गई पत्थरबाजी के कारण हुई। पुलिस ने बताया कि पांच और लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किए जाने की संभावना है। मामले में जांच शुरू कर दी गई।

बता दें कि पूर्व सेना अधिकारी की हत्या के अलावा, चुनाव में हारने वाले उम्मीदवार की तरफ से की पत्थबाजी में करीब एक दर्जन लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। दो लोगों की हालत बहुत गंभीर बताई जाती है। इनमें होशियार सिंह, स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO), जो काउंटिंग सेंटर पर तैनात थे, और धीरज कुमार को हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है। वहीं मृतक के परिजनों ने पूर्व आर्मी कैप्टन का शव लेकर डोडा-किश्तवाड़ रोड पर करीब एक घंटे तक प्रदर्शन किया। हालांकि बाद में सीनियर सिविल और पुलिस अधिकारियों द्वारा मामले में निष्पक्ष जांच का आश्वान देकर परिजनों को किसी तरह शांत कराया गया।

बता दें कि कुछ अपवाद के अलावा जम्मू एवं कश्मीर में शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान शांतिपूर्वक समाप्त हो गया। जम्मू खंड के रामबन, किश्तवाड़, डोडा, कठुआ, उधमपुर, राजौरी और पुंछ जिलों में मतदान हुआ। लद्दाख क्षेत्र के लेह व कारगिल जिले के अलावा घाटी के गांदरबल, बडगाम, कुपवाड़ा, बारामूला और बांदीपोरा में भी तीसरे चरण के तहत मतदान हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App