ताज़ा खबर
 

कश्मीर के पत्थरबाजों पर भड़की फिल्म एक्ट्रेस, गंवार और जंगली लिखते हुए किया ट्वीट

जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी एक बड़ी समस्या रही है। यहां पत्थरबाजों को रोक पाना प्रशासन के लिए हमेशा से ही चुनौती भरा रहा है। सोमवार (7 मई) को इन पत्थरबाजों की वजह से एक पर्यटक की जान चली गई।

अभिनेत्री कोइना मित्रा( फोटो-सोशल मीडिया)

जम्मू-कश्मीर के पत्थरबाजों पर अब तक कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। अभिनेत्री कोइना मित्रा ने भी सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर जम्मू-कश्मीर के पत्थरबाजों की कड़ी शब्दों में निंदा की है। उन्होंने ट्विटर पर पत्थरबाजों को गंवार और जंगली कहा है। जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी एक बड़ी समस्या रही है। यहां पत्थरबाजों को रोक पाना प्रशासन के लिए हमेशा से ही चुनौती भरा रहा है। सोमवार (7 मई) को इन पत्थरबाजों की वजह से एक पर्यटक की जान चली गई। दरअसल चेन्नई के रहने वाले 22 साल के आर थिरुमनी गुलमर्ग अपने परिजनों के साथ धरती के ‘जन्नत’ कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की हसीन वादियों की सैर करने गए थे। लेकिन पर्यटक थिरुमनी गुलमर्ग श्री नगर के बाहरी हिस्सों में हो रही पत्थरबाजी के शिकार हो गए। थिरुमनी अपने परिजनों के साथ अपने रिजॉर्ट में लौट रहे थे, लेकिन रास्ते में पत्थरबाज सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी कर रहे थे।

इस बीच पत्थबाजों ने अचानक थिरुमनी की कार पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस पत्थरबाजी के दौरान पत्थऱ लगने से थिरुमनी बुरी तरह से जख्मी हो गए। आनन-फानन में थिरुमनी को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। इससे पहले भी 1 मई को पत्थरबाजों ने पर्यटकों को निशाना बनाया था। इस घटना के बाद कई लोगों ने पत्थरबाजों की इस करतूत की निंदा की है।

किसने क्या कहा? जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती घायल पर्यटक से मिलने अस्पताल भी गई थीं, लेकिन उनके पहुंचने से पहले थिरुमनी ने दम तोड़ दिया था। पर्यटक की मौत पर सीएम ने कहा कि मेरा सिर शर्म से झुक गया है। यह दिल दुखाने वाली घटना है। इधर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अबदुल्ला ने भी इस घटना की निंदा की है। उमर अबदुल्ला ने कहा कि ‘हमने मेहमान की हत्या कर दी’।

आपको बता दें कि घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने इस वक्त ऑपरेशन ‘ऑल आउट’ चला रखा है। कई आतंकवादी सुरक्षाबलों की कार्रवाई में मारे जा रहे हैं। सुरक्षा बलों की कार्रवाई से पत्थरबाज बौखलाए हुए हैं। कुछ ही दिनों पहले पत्थरबाजों ने मासूम बच्चों के स्कूल बस पर भी पत्थरबाजी की थी। इस पत्थरबाजी में कई छोटे-छोटे स्कूली छात्र जख्मी हो गए थे। इस घटना की भी सभी ने पुरजोर निंदा की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App