scorecardresearch

सेना की बड़ी जीत: 96 घंटों में घुसपैठ की कई कोशिशें नाकाम, कुल 13 आतंकी किए ढेर

भारतीय सेना को एक बार फिर से बड़ी जीत हासिल हुई है।

उरी सेक्टर में सुरक्षा बलों द्वारा मुठभेड़ में ढेर किए गए आतंकी। (Source: ANI)

भारतीय सेना को एक बार फिर से बड़ी जीत हासिल हुई है। सेना ने बीते शनिवार (10 जून) को दावा किया है कि बीते 96 घंटों में उन्होंने 13 घुसपैठियों को मार गिराया है। सेना के अधिकारियों ने बताया कि इन घुसपैठियों में एलओसी के पास मार गिराया गया था। बता दें बीते कुछ दिनों से लगातार सेना जम्मू-कश्मीर में आतंकियों-घुसपैठियों से लौहा ले रही है। बीते शुक्रवार (9 जून) को सेना और मिलिटेंट्स के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने 6 मिलिटेंट्स को मार गिराया था। यह मुठभेड़ उरी सेक्टर में हुई थी।

10 जून को कश्मीर के गुरेज सेक्टर में भी सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम को नाकाम कर दिया था। सेना ने बांदीपुरा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए एक आतंकवादी को मार गिराया था। रक्षा सूत्रों ने बताया कि सेना ने गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर उस समय एक आतंकी को मार गिराया जब तीन-चार आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। सेना ने जहां एक तरफ घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम किया वहीं दूसरी तरफ उसने पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन किए जाने का भी मुंह तोड़ जवाब दिया।

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में भारत की अग्रिम सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाकों में 10 जून की रात को भारी गोलीबारी की। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने कृष्णा घाटी में नियंत्रण रेखा के पार से मोर्टार बम फेंके और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की जिसका भारतीय जवानों ने भी कड़ा जवाब दिया। वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने बताया, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर साढ़े आठ बजे से छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी और 82 एमएम तथा 120 एमएम के मोर्टार के गोले फेंके।’’

खबरों के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी और बलनोई इलाकों में नियंत्रण रेखा पर रिहायशी आबादी और गांवों को भी निशाना बनाया। अधिकारियों के मुताबिक कुपवाड़ा जिले के माछिल और नौगाम सेक्टर, गुरेज और उरी सेक्टर में कुल 7 मिलिटेंट्स को मार गिराया गया। इन सभी जगह पर की कई घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया गया। अभी तक कि इन घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करने में 13 मिलिटेंट्स को मारा जा चुका है।

पढें जम्मू-कश्मीर (Jammukashmir News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट