सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी: लश्‍कर कमांडर अबु दुजाना ढेर, कश्‍मीर में इस साल 119वां आतंकी मारा गया - Army Operation All Out full on Kashmir lashkar commander abu dujana is 119 of 258 militants in the army kill list - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी: लश्‍कर कमांडर अबु दुजाना ढेर, कश्‍मीर में इस साल 119वां आतंकी मारा गया

इस ऑपरेशन के पूरा होने के बाद भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

भारतीय सेना के जवान (Source: Express Photo by Shuaib Masoodi)

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आज (1 अगस्त) हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। माना जा रहा है कि इस ऑपरेशन के पूरा होने के बाद भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। दरअसल, इस मुठभेड़ में पाकिस्तान के लश्कर कमांडर अबु दुजाना को मार गिराया गया है। जी न्यूज के मुताबिक अबु दुजाना की मौत के बाद साल 2017 में मारे जाने वाले आतंकियों का आंकड़ा 119 पर पहुंच गया है। यानी 119 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। इसके अलावा बीते लगभग 13 महीनों में अलग-अलग आतंकी संगठनों के टॉप 5 कमांडरों को भी खत्म किया जा चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अबु दुजाना, बुरहान वानी और जुनैद मट्टू जैसे आतंकियों से भी ज्यादा खतरनाक था। बता दें बीते जून महीने में सेना ऑपरेशन ऑल आउट की शुरुआत की थी। इस ऑपरेशन के तहत सेना ने 258 आतंकियों की एक हिट लिस्ट तैयार की थी। दुजाना के मारे जाने के बाद माना जा रहा है यह संख्य 119 पर पहुंच गई है।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के हाकिरपोरा गांव में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। मुठभेड़ में दुजाना के अलावा लश्कर आतंकी आरिफ लिहारी के भी मारे जाने की खबर है। बता दें 31 जुलाई को चलाए गए इस सर्च ऑपरेशन के बाद शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने यह बड़ी कामयाबी हासिल की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सर्च ऑपरेशन तड़के 4 बजे के करीब शुरू किया गया था। जैसे ही सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी, आतंकियों ने उन पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। मुठभेड़ के दौरान इलाके में इंटरनेट सर्विसिस को बंद कर दिया गया था।

देखें मुठभेड़

वहीं मुठभेड़ स्थल के पास हिंसक प्रदर्शनकारियों एवं सुरक्षा बलों के बीच हुई झड़पों में कम से कम दो लोग घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 100 से अधिक ‘‘शरारती तत्वों’’ ने पुलवामा के हकरीपोरा में आतंकवाद विरोधी अभियान में शामिल सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले, पेलेट और गोलियों का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों की इस कार्रवाई में दो व्यक्ति घायल हो गए। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक झड़प जारी थी। अधिकारी ने बताया कि जहांगीर अहमद डार की पीठ में एक गोली लगी और मुदासिर अहमद के सीने में पेलेट लगे हैं। दोनों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App