scorecardresearch

IAS टीना ढाबी के बाद उनके पति रहे अतहर आमिर भी निकाह की तैयारी में, जानिए कौन बन रही उनकी बेगम

अतहर से अलग होने के बाद टीना डाबी ने भी हाल ही में राजस्थान कैडर के आईएएस प्रदीप गवांडे के साथ दूसरा ब्याह किया है।

Tina dhabi, EX Husband
अपने पूर्व पति अतहर आमिर के साथ IAS टीना ढाबी। (फोटोः न्यू इंडियन एक्सप्रेस)

आईएएस टीना डाबी के पूर्व पति अतहर आमिर खान भी अब निकाह करने की तैयारी में हैं। वो डॉक्टर महरीन काजी को अपनी बेगम बनाने जा रहे हैं। दोनों की सगाई हो चुकी है। एंगेजमेंट सेरीमनी की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अतहर ने खुद ये जानकारी दी। वो 2015 यूपीएससी बैच के दूसरे टॉपर रहे हैं। उधर अतहर से अलग होने के बाद टीना डाबी ने भी हाल ही में राजस्थान कैडर के आईएएस प्रदीप गवांडे के साथ दूसरा ब्याह किया है। फिहलाल गवांडे राजस्थान के पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर के तौर पर सेवा दे रहे हैं।

2015 के यूपीएससी एग्जाम में पहला रैंक टीना डाबी को मिला था। ट्रेनिंग के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और फिर दोनों ने 2018 में शादी कर ली। शादी के वक्त टीना ने कहा था कि पहली नजर में ही उन्हें अतहर से प्यार हो गया था। हालांकि दोनों का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल सका। 2020 में दोनों ने तलाक के लिए कोर्ट पहुंच गए। 2021 के अगस्त महीने में दोनों को तलाक की मंजूरी भी मिल गई थी।

अतहर जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने आईआईटी मंडी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया था। उसके बाद उन पर प्रशासनिक सेवा में जाने का जुनून सवार हुआ और उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी। पहले प्रयास में उन्हें 560वां रैंक हासिल हुआ। इसके बाद उन्होंने रैंक सुधारने के लिए साल 2015 में दोबारा परीक्षा दी। फिर अतहर 2015 यूपीएससी बैच के दूसरे टॉपर रहे हैं।

अतहर और डॉ. मेहरीन काजी का निकाह कब होगा, इसका पता नहीं चल सका है। एक वीडियो में अतहर और डॉ. मेहरीन काजी एक दूसरे का हाथ थामे चल रहे हैं। अतहर फिलहाल श्रीनगर म्युनिसिपल कारपोरेशन के कमिश्नर और श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ हैं। उनका कहना है कि पहले रिश्ते को खत्म करने के बाद वो जीवन में आगे बढ़ना चाहते हैं। वो खुशनसीब हैं कि डॉ. मेहरीन के रूप में उन्हें एक बेहतरीन हमसफर मिलने जा रहा है। वो इस रिश्ते से बेहद खुश हैं।

पढें जम्मू-कश्मीर (Jammukashmir News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X