ताज़ा खबर
 

कश्मीर: अगवा पुलिस कांस्टेबल को गोलियों से किया छलनी, सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़े दो लश्कर आतंकी

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुरक्षाबलों को उनकी लाश मिली है। मोहम्मद सलीम को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके से अगवा किया गया था। सलीम का शव कुलगाम जिले के कईमोह गठ इलाके से बरामद किया गया है।

कश्‍मीर में तैनात भारतीय सेना के जवान। (Photo : Express Archive)

जम्मू-कश्मीर पुलिस के कांस्टेबल मोहम्मद सलीम को पिछली रात आतंकवादियों ने अगवा कर लिया था। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुरक्षाबलों को उनकी लाश मिली है। मोहम्मद सलीम को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके से अगवा किया गया था। सलीम का शव कुलगाम जिले के कईमोह गठ इलाके से बरामद किया गया है। उनके शव पर गोलियों के निशान पाए गए हैं। वहीं सलीम का शव मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए सघन जांच अभियान चलाया है।

इसी बीच कश्मीर के सोपोर जिले में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों तनवीर अहमद मीर और तनवीर अहमद नजर को सोपोर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आतंकवादियों को कड़े संघर्ष के बाद सोपोर पुलिस, राष्ट्रीय रायफल्स और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ने संयुक्त कार्यवाही में गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी सोपोर जिले के डांगरपोरा इलाके से की गई है। सुरक्षाबलों को गिरफ्तार आतंकियों के पास से एक ग्रेनेड, एक मैगजीन के अलावा काफी अन्य सामान भी मिला है। इन दोनों आतंकियों के खिलाफ मामला कायम किया गया है।

कुलगाम में, दक्षिण से करीब 70 किलोमीटर की दूरी पर आतंकवादियों के एक समूह के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके लिए सुरक्षाबलों ने आतंक विरोधी खोज अभियान चालाया और घेराबंदी की, इसी दौरान पास के सटे हुए गांव हवूरा के लोगों ने अभियान में बाधा पहुंचाने की कोशिश की। बता दें कि जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद मुक्त करने के लिए सेना की तरफ से ‘आपरेशन ऑलआउट’ चलाया जा रहा है और आतंकियों को चुन-चुनकर उनके असल ठिकाने पर पहुंचाया जा रहा है। उधर आतंकवादी घटनाओं में भी कमी नहीं आ रही है।

शुक्रवार (6 जुलाई) को आतंकवादियों ने नेशनल कांफ्रेस के नेता मोहम्मद अशरफ भट्ट के घर पर ग्रेनेड फेंक दिया था।  हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। गुरुवार (5 जुलाई) को खबर आई कि आतंकवादियों ने पुलिसकर्मी जावेद अहमद डार की हत्या कर दी थी। आतंकवादियों ने डार को उनके घर से अगवा कर लिया था। पुलवामा के परिगाम गांव में एक मस्जिद के इमाम पर आतंकवादियों ने गोलियां बरसा दीं, जिन्हें जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App