ताज़ा खबर
 

17 साल की कश्‍मीरी लड़की ने अलगाववादियों को दिया जवाब, घर की छत पर फहराया तिरंगा

12वीं कक्षा में पढ़ने वाली इस लड़की का नाम शबरोज़ा है।

शबरोज़ा का कहना है कि “मैं भारतीय थी, भारतीय हूं और भारतीय ही रहूंगी।” (Photo Source: Video Grab)

कश्मीर की 17 वर्षीय एक लड़की ने बड़गाम स्थित अपने घर की छत पर भारतीय तिरंगा फहराकर अलगाववादियों और उनके समर्थकों को करारा जबाव दिया है। 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली इस लड़की का नाम शबरोज़ा है। शबरोज़ा का कहना है कि “मैं भारतीय थी, भारतीय हूं और भारतीय ही रहूंगी।” इंडिया टीवी को दिए एक इंटरव्यू में शबरोज़ा ने कहा ” 40 लोग आए थे झंडा उतरवाने के लिए लेकिन हमने झंडा नहीं उतारा और उनसे कह दिया कि हम इसी झंडे के नीचे मरेंगे लेकिन इसे नीचे नहीं उतारेंगे। हमारे दोस्त कहते हैं कि झंडा नीचे क्यों नहीं उतारती हो लेकिन हम उनसे कहते हैं कि हम हिन्दुस्तानी खाते हैं इसलिए हम झंडा नीचे नहीं उतारेंगे। हम किसी से नहीं डरते।”

वहीं इस मामले को लेकर डॉ. अली मोहम्मद मीर जो कि बीजेपी से जुड़े हुए हैं, उनका कहना है कि राज्य में बहुत से राष्ट्रभक्त हैं। इंटरव्यू में मीर ने कहा “मुझे लगता है कि राज्य में 95 प्रतिशत लोग देशभक्त हैं जो कि समझते हैं कि हिन्दुस्तान हमारा है लेकिन कुछ लोगों पर दबाव है कि वे पाकिस्तान का नारा देते हैं। पाकिस्तान की नापाक कोशिशों से यहां का माहौल बिगड़ा है लेकिन वह अपने मंसूबों में कभी कामयाब नहीं हो पाएगा। हमसे कई लोगों ने तिरंगे को उतारने के लिए कहा लेकिन हमने उनसे कह दिया कि ये जगह हिन्दुस्तान की है और हमने झंडा लगा दिया है जो कि हमारा फर्ज है और हम इसे नीचे नहीं उतारेंगे।”

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 27200 MRP ₹ 29500 -8%
    ₹4000 Cashback
  • Apple iPhone 8 Plus 64 GB Space Grey
    ₹ 70944 MRP ₹ 77560 -9%
    ₹7500 Cashback

वहीं शबरोज़ा के इस जज्बे की सोशल मीडिया यूजर्स काफी तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा “बेटा आपकी हिम्मत की हम दात देते हैं लेकिन आपको सतर्क रहना पड़ेगा। कश्मीर के कुछ सिरफिरे नुमाइंदे सबको चोट पहुंचाने पर तुले हैं। हम नहीं चाहते कि हमारी बिटिया को किसी भी हाल में तकलीफ पहुंचे। अल्लाह सभी पर रहम करे। एक ने लिखा शाबाश बहन शबरोज़ा, पूरे देश को आप पर गर्व है। भारतीयता कश्मीरियों की पहली पहचान है।”

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App