ताज़ा खबर
 

Kashmir : बोर्ड परीक्षा से पहले शोपियां में आतंकियों ने सरकारी स्कूल पर फेंका पेट्रोल बम, जलकर खाक हुई बिल्डिंग

31 अक्टूबर से ही जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा निष्प्रभावी हो गया है, इसके साथ ही इसे अब केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया है। 5 अगस्त से ही राज्य में सुरक्षा बलों का साया था और कई तरह की पाबंदियां भी लगी हुई थीं।

Author श्रीनगर | Published on: November 2, 2019 11:34 AM
श्रीनगर में बंद के दौरान दुकानों के पास तैनात सुरक्षाबल। (फाइल फोटोः पीटीआई)

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का कहर लगातार जारी है। कुलगाम में हुए हत्याकांड के बाद आतंकियों ने बोर्ड परीक्षाओं से ठीक पहले शोपियां में एक सरकारी स्कूल को आग के हवाले कर दिया। शनिवार (2 नवंबर) को यहां बोर्ड की परीक्षा आयोजित होनी थी। इस घटना को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में स्थित कुम्दलान गांव में अंजाम दिया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक स्कूल की बिल्डिंग पर पेट्रोल बम से हमला कर दिया।

स्कूल में बच्चे, बाहर एनकाउंटरः कश्मीर में पिछले कुछ हफ्तों में यह इस तरह का दूसरा मामला है। इससे पहले पुलवामा में एक स्कूल के बाहर ही एनकाउंटर भी हुआ था। इस दौरान पांच बच्चे स्कूल में ही फंस गए थे और बाहर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर चल रहा था। करीब 48 हजार बच्चों को यहां होने वाली सालाना हायर सेकंडरी बोर्ड परीक्षा में शरीक होना है। 12वीं की परीक्षा बुधवार (6 नवंबर) से शुरू हो रही है।

Hindi News Today, 02 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

केंद्र शासित प्रदेश बना जम्मू-कश्मीरः बता दें कि 31 अक्टूबर से ही जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा निष्प्रभावी हो गया है, इसके साथ ही इसे अब केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया है। 5 अगस्त से ही राज्य में सुरक्षा बलों का साया था और कई तरह की पाबंदियां भी लगी हुई थीं। हालांकि धीरे-धीरे इंटरनेट, टेलीफोन समेत सभी सुविधाओं को शुरू कर दिया गया।

साउथ कश्मीर में आतंक से हाल खराबः कश्मीर घाटी में खासतौर से दक्षिणी क्षेत्र में आतंक का कहर काफी ज्यादा है। हाल ही में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन कर पाकिस्तान ने भारतीय सेना के दो जवानों की हत्या कर दी थी, इसके बाद भारत ने पलटवार करते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में पनप रहे आतंकी ठिकानों को तबाह किया था। इसके बाद कुलगाम और शोपियां में संदिग्ध आतंकियों ने गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kulgam Terror Attack: 131 मजदूरों को वापस पश्चिम बंगाल लाएगी ममता बनर्जी, Kashmir पहुंचे अधिकारी
2 Delhi Airport पर हड़कंप मचाने वाले बैग में नहीं था RDX, अंदर से निकले खिलौने
3 Odd-Even: दिल्ली सरकार के दफ्तरों का समय बदला, सोमवार से लागू यह नया नियम; जानें अपने ऑफिस की टाइमिंग
ये पढ़ा क्या?
X