ताज़ा खबर
 

Jammu-Kashmir: अगवा नहीं हुआ था बडगाम से गायब हुआ जवान, आतंकियों को यूं दिया था चकमा, ये है पूरा मामला

भट के परिवार के सामने उसे अगवा करने की कोशिश की। उसके परिवार वालों के अनुसार आतंकियों के साथ भट की हाथापाई हुई और वह उनसे बचकर बाहर भाग गया।

terroristsप्रतीकात्मक फोटो ( फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस )

जम्मू-कश्मीर के बडगाम से दो दिन पहले आतंकियों के चंगुल से बचकर लौटे जवान के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक छुट्टियों में घर पर आए जवान के घर आतंकियों ने धावा बोल दिया था। इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संदिग्ध आतंकियों द्वारा अगवा किए जाने की बात कही थी। लेकिन जवान की वापसी के बाद अब सामने आया है कि वह पहले ही भाग निकला था और आतंकी अगवा नहीं कर पाए थे। बता दें कि भट जम्मू-कश्मीर के लाइट इनफैंट्री (JAKLI) का जवान है और वह देहरादून में तैनात है।

घटना कश्मीर के बडगाम जिले के काजीपोरा इलाके की है। शुक्रवार देर रात आतंकियों ने छुट्टियों पर घर आए जवान के घर पर हमला बोला था। उसके परिवार के सामने उसे अगवा करने की कोशिश की। उसके परिवार वालों के अनुसार आतंकियों के साथ भट की हाथापाई हुई और वह उनसे बचकर बाहर भाग गया। भट की पीछा करते हुए आतंकी भी भागे और उसके बहुत देर तक उसके नहीं लौटे। इस पर परिवार वालों को लगा कि आतंकियों ने उसे अगवा कर लिया है। जवान के पिता गुलाम मोहम्मद भट ने स्थानीय पुलिस को दी और पूरी जानकारी साझा की।

मीडिया से बात करते हुए जवान के चाचा मंजूर ने बताया कि आतंकियों के जाने के कुछ घंटे बाद भट घर वापस आ गया था। भट ने घर वालों को बताया कि उसे आतंकी पकड़ नहीं पाए थे और मौका पाकर वह घर चला आया। परिजनों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस और रक्षा मंत्रालय ने भी जवान के अगवा होने की पुष्टि की थी। वहीं भट के वापस आने और पूरा मामला जानने के बाद शनिवार को रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने जवान के अगवा होने की बात को गलत बताया। बता दें कि भट घटना की रात को ही अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ सेना के नजदीकी केन्द्र चला गया था।

Next Stories
1 पीएम किसान योजना का पैसा खाते में तो आया, पर दो दिन बाद हो गया गायब
2 Air Strike पर बोले राजनाथ- धरती, पाताल और आसमान भी हमें नहीं रोक सकते, हम जानते हैं कितने मजबूत हैं PM मोदी
3 कमलनाथ ने किया बैंड ट्रेनिंग स्कूल का ऐलान तो शिवराज बोले- ‘समय काटू’ मिशन चला रही सरकार
ये पढ़ा क्या?
X