ताज़ा खबर
 

Jammu-Kashmir: किश्तवाड़ से पकड़े गए में संघ-बीजेपी नेताओं का मर्डर करने वाले हिजबुल के आतंकी, मास्टरमाइंड की तलाश जारी

Jammu-Kashmir: ये गिरफ्तारियां उस घटना के लगभग 10 दिन बाद हुई हैं जिसमें आतंकियों ने पीडीपी के किश्तवाड़ जिलाध्यक्ष शेख नासिर और उनके परिवार को एके-47 राइफल के दम पर रातभर घर में बंधक बनाए रखा था।

terroristप्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-आरएसएस के नेताओं की हत्या करने वाले तीन आतंकियों को पुलिस ने किश्तवाड़ से धरदबोचा है। ये तीनों बदमाश हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हैं। जम्मू जोन के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह के मुताबिक सोमवार (23 सितंबर) को गिरफ्तार किए गए इन आतंकियों की पहचान निसार अहमद शेख, निषाद अहमद और आजाद हुसैन के रूप में हुई है। पुलिस को इस मामले में अभी जहांगीर सरूरी समेत अन्य आरोपियों की भी तलाश है, सरूरी चिनाब वैली में लंबे समय से सक्रिय है, उसे इन हत्याओं का मुख्य साजिशकर्ता भी माना जा रहा है।

पीडीपी विधायक के परिवार को बनाया था बंधकः इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक ये गिरफ्तारियां उस घटना के लगभग 10 दिन बाद हुई हैं जिसमें आतंकियों ने पीडीपी के किश्तवाड़ जिलाध्यक्ष शेख नासिर और उनके परिवार को एके-47 राइफल के दम पर रातभर घर में बंधक बनाए रखा था। यह घटना 12-13 सितंबर की बताई जा रही है। गौरतलब है कि 1 नवंबर 2018 को बीजेपी के राज्य सचिव अनिल परिहार और उनके भाई अजित को आतंकियों ने टपाल मोहल्ले में गोलियों से भून डाला था।

संघ पदाधिकारी भी हुई थी हत्याः ये हत्याएं किश्तवाड़ के डिप्टी कमिश्नर अंग्रेज सिंह राणा के निजी सुरक्षा अधिकारी से एके-47 राइफल छीने जाने के करीब चार महीने बाद हुई थी। इसके बाद अप्रैल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चंद्रशेखर शर्मा और उनके निजी सुरक्षा अधिकारी की भी हत्या कर दी गई थी। राणा के मुताबिक इन हत्याओं की साजिश सरूरी ने चिनाब वैली में आतंक को फिर से जिंदा करने के लिए 2017-18 में रची थी।

आतंकियों को हिरासत में लेकर एनआईए करेगी जांचः उन्होंने बताया कि निसार अहमद शेख, जाहिद और ओसामा भी इसी साजिश का हिस्सा थे। इन तीनों के कहने पर ही रुस्तम ने भी साजिश में खुद को शामिल कर लिया था। इनके पास से हथियार और विस्फोटक भी बरामद किए गए। सभी गिरफ्तार आतंकियों को हिरासत में लेकर एनआईए जांच को आगे बढ़ाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वरिष्ठ पत्रकार बोले- महिलाओं को गंदी नजर से देखने वाले ट्रम्प से मुझे नफरत है तो बीजेपी प्रवक्ता गिनाने लगे इंदिरा गांधी के स्नूपिंग इवेंट
2 कांग्रेस ने कहा- मोदी जी आप सही हैं, शेयर किया वीडियो, जानें – क्यों?
3 Gold Price Today: सोने की कीमतों में आया उछाल, इस वजह के चलते अभी और बढ़ेंगे दाम!
IPL 2020 LIVE
X