ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीरः लेह में दिया लोकसभा जीत का इशारा, PM मोदी बोले- ‘शिलान्यास मैंने किया, उद्घाटन भी मैं ही करूंगा’

प्रधानमंत्री मोदी ने लेह-लद्दाख और कारगिल को टूरिज्म हब बनाने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा, 'केंद्र सरकार लेह-लद्दाख और कारगिल के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।'

लेह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटोः एएनआई)

जम्मू-कश्मीर के लेह में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट टर्मिनल की नई बिल्डिंग का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में 2019 लोकसभा चुनाव में जीत का भरोसा भी जाहिर कर दिया। उन्होंने कहा, ‘शिलान्यास मैंने किया है, आपका आशीर्वाद मिला तो लोकार्पण भी मैं ही करूंगा।’ यह टर्मिनल बिल्डिंग करीब 480 करोड़ की लागत से बन रही है।

‘लेह-लद्दाख और कारगिल बनेंगे टूरिस्ट हब’: प्रधानमंत्री मोदी ने लेह-लद्दाख और कारगिल को टूरिज्म हब बनाने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा, ‘केंद्र सरकार लेह-लद्दाख और कारगिल के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। बिलासपुर-मनाली-लेह रेल लाइन का सर्वे भी हो चुका है। इससे लेह और दिल्ली की दूरी कम हो जाएगी।’ प्रधानमंत्री ने आंकड़ों का जिक्र करते हुए कहा कि कश्मीर आने वाले आधे पर्यटक लेह आते हैं। गौरतलब है कि रविवार को प्रधानमंत्री ने 220 किलोवाट की ट्रांसमिशन लाइन और टूरिस्ट-ट्रैकिंग रूट का भी उद्घाटन किया है।

राज्यपाल शासन के बाद पीएम की पहली यात्राः राजनीतिक अस्थिरता के चलते जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगा हुआ है। पीडीपी-बीजेपी की गठबंधन सरकार गिरने के बाद यह प्रधानमंत्री की यहां पहली यात्रा है। उल्लेखनीय है कि राज्य में 87 सीटों पर हुए पिछले विधानसभा चुनाव में पीडीपी (28) सबसे बड़ी पार्टी बनी थी। इसके बाद बीजेपी 25 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रही थी। इसी तरह नेशनल कॉन्फ्रेंस 15 और कांग्रेस 12 सीटों के साथ क्रमशः तीसरे-चौथे स्थान पर रही थी। किसी भी पार्टी को बहुमत का आंकड़ा नहीं मिलने के चलते राज्य में गठबंधन सरकार बनी थी। इसी तरह राज्य की छह लोकसभा सीटों में से तीन बीजेपी के पास हैं। यहां पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के पास एक-एक सीटें हैं, जबकि एक सीट फिलहाल खाली है।

Next Stories
1 Bihar Seemanchal Express Train Accident: रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, ऐसे लें अपनों की खबर
2 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली रोकने को तृणमूल का नया दांव, 9 किसानों ने थाने में दर्ज कराई शिकायत
3 IRCTC Cancelled Trains: बिहार में सीमांचल एक्‍सप्रेस का एक्‍सीडेंट, यह ट्रेनें रद्द, इनका बदला रूट
ये पढ़ा क्या?
X