ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सेना के कैंप पर हमला, दोनों और से की गई फायरिंग

राष्ट्रीय रायफल का यह कैंप अनंतनाग के बिजबेहारा में स्थित है।

फोटो का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सेना के कैंप पर हमला हुआ है। दोनों और से फायरिंग हो रही है। राष्ट्रीय रायफल का यह कैंप अनंतनाग के बिजबेहारा में स्थित है। आनंतनाग में ही एक दिन पहले पुलिस दल पर आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया था, जिसमनें एक स्टेशन हाउस अधिकारी (SHO) समेत छह पुलिस कर्मी शहीद हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा ने ली थी। यह घटना सुरक्षा बलों द्वारा इस समूह के एक शीर्ष कमांडर को मारे जाने के कुछ घंटे बाद हुई थी। घाटी में पिछले 24 घंटे में 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें 8 पुलिसवाले और 3 आम नागरिक शामिल हैं।

बता दें कि शुक्रवार को ही दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सेना ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के शीर्ष कमांडर जुनैद मट्टू सहित तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। यहां सेना और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। एक पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, “अरवनी गांव में सुरक्षा बलों और पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों के शव बरामद हुए हैं।” प्रवक्ता ने बताया, “मुठभेड़ में मारे गए अन्य आंतकवादी नासिर वानी और आदिल मुश्ताक मीर हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App