ताज़ा खबर
 

Jammu and Kashmir Issue Updates: नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने की फायरिंग, Indian Army के लांसनायक संदीप थापा शहीद

Jammu and Kashmir (J&K) Latest News Today Updates, Srinagar News: कश्मीर में प्रशासन ने विशेष खुफिया सूचना के आधार पर पाकिस्तानी आतंकी समूहों की तरफ किसी बड़े हमले की आशंका जताए जाने के बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

Author श्रीनगर | Updated: Aug 17, 2019 6:27:46 pm
श्रीनगर में तैनात सुरक्षाबल। (फोटोः पीटीआई)

Jammu-Kashmir, Ladakh and Article 370 Latest News Update: पाकिस्तान की तरफ से नौशेरा सेक्टर में फायरिंग जारी है। इस हमले में शनिवार को भारतीय सेना के लांसनायक संदीप थापा शहीद हो गए।  

अधिकारियों ने बताया कि सिविल लाइंस इलाके और घाटी के अन्य जिला मुख्यालयों में निजी वाहनों की गतिविधियां बढ़ गई है। श्रीनगर के डलगेट इलाके में कुछ अंतर जिला कैब भी सड़कों पर दौड़ रही हैं। शहर के सिविल लाइंस इलाकों में कुछ दुकानें शनिवार सुबह खुली।

National Hindi News, 17 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम ने शुक्रवार को कहा था, ‘आतंकी संगठनों द्वारा मोबाइल कनेक्टिविटी का इस्तेमाल कर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के खतरे को ध्यान में रखते हुए चरणबद्ध तरीके से धीरे-धीरे दूरसंचार सेवाएं बहाल की जाएंगी। एहतियाती नजरबंदी की लगातार समीक्षा की जा रही है और काननू-व्यवस्था की स्थिति के आकलन के आधार उचित निर्णय लिए जाएंगे।’

 

Live Blog

Highlights

    16:37 (IST)17 Aug 2019
    पाकिस्तानी गोलीबारी का भारत ने यूं दिया जवाब
    16:30 (IST)17 Aug 2019
    दिल्ली पहुंचे जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल, एम्स हॉस्पिटल गए

    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक एम्स में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिलने के लिए एम्स पहुंचे हैं।

    16:29 (IST)17 Aug 2019
    सिविल लाइंस इलाके में बढ़ी लोगों की आवाजाही

    अधिकारियों ने बताया कि सिविल लाइंस इलाके और घाटी के अन्य जिला मुख्यालयों में निजी वाहनों की गतिविधियां बढ़ गई है। श्रीनगर के डलगेट इलाके में कुछ अंतर जिला कैब भी सड़कों पर दौड़ रही हैं। शहर के सिविल लाइंस इलाकों में कुछ दुकानें शनिवार सुबह खुली।

    15:42 (IST)17 Aug 2019
    कश्मीरः पहचान पत्र दिखाने के बाद ही मिल रही आवाजाही की अनुमति

    अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बल अब भी तैनात हैं और सड़कों पर बैरिकेड लगे हुए हैं लेकिन पहचान पत्र दिखाने के बाद ही लोगों को आवाजाही की अनुमति दी गई है। उन्होंने बताया कि राज बाग और जवाहर नगर जैसे कुछ इलाकों में लैंडलाइन फोन सेवाएं बहाल की गई है लेकिन लाल चौक, प्रेस एन्क्लेव और उसके आसपास अन्य इलाकों समेत अधिकांश हिस्सों में लैंडलाइन सेवाएं निलंबित हैं।

    15:16 (IST)17 Aug 2019
    जम्मू-कश्मीर में जल्द शुरू होगी 3जी और 4जी सेवा

    राज्य प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि स्थिति का ताजा आकलन करने के बाद तेज गति की (3जी और 4जी) मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल की जाएंगी।

    14:53 (IST)17 Aug 2019
    किश्तवाड़ से धारा 144 हटाई गई
    13:53 (IST)17 Aug 2019

    जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम ने शुक्रवार को कहा था, 'आतंकी संगठनों द्वारा मोबाइल कनेक्टिविटी का इस्तेमाल कर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के खतरे को ध्यान में रखते हुए चरणबद्ध तरीके से धीरे-धीरे दूरसंचार सेवाएं बहाल की जाएंगी। एहतियाती नजरबंदी की लगातार समीक्षा की जा रही है और काननू-व्यवस्था की स्थिति के आकलन के आधार उचित निर्णय लिए जाएंगे।'

    13:45 (IST)17 Aug 2019
    इन इलाकों में शुरू हुई लैंडलाइन सर्विस

    अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के 100 से अधिक टेलीफोन एक्सचेंज में से 17 में सेवाएं बहाल कर दी गईं। ये एक्सचेंज मुख्यत: सिविल लाइन्स क्षेत्र, छावनी क्षेत्र, श्रीनगर जिले के हवाई अड्डे के पास हैं। सेवाएं बहाल किए जाने के बाद मध्य कश्मीर में बडगाम, सोनमर्ग और मनिगम में लैंडलाइन फोन ने काम करना शुरू कर दिया। उत्तर कश्मीर में गुरेज, तंगमार्ग, उरी, केरन, करनाह और तंगधार इलाकों में सेवाएं बहाल हुई हैं। दक्षिण कश्मीर में काजीगुंड और पहलगाम इलाकों में लैंडलाइन सेवाएं बहाल की गई हैं।

    13:32 (IST)17 Aug 2019
    नौशेरा सेक्टर में फायरिंगः लांसनायक संदीप थापा शहीद

    पाकिस्तान की तरफ से नौशेरा सेक्टर में फायरिंग जारी है। इस हमले में शनिवार को भारतीय सेना के लांसनायक संदीप थापा शहीद हो गए।

    11:03 (IST)17 Aug 2019
    Udhampur: भारी बारिश से सड़कें तरबतर
    10:04 (IST)17 Aug 2019
    जम्मू के 5 जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट शुरू

    जम्मू-कश्मीर के पांच जिलों जम्मू, रियासी, सांबा, कठुआ और उधमपुर में शनिवार (17 अगस्त) को 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवा शुरू कर दी गई है।

    09:30 (IST)17 Aug 2019
    श्रीनगर के कुछ इलाकों में लैंडलाइन सेवा शुरू

    राजधानी श्रीनगर के कुछ इलाकों में लैंडलाइन सेवा शुरू हो चुकी है। धीरे-धीरे सभी इलाकों में यह सेवा शुरू की जाएगी। शुक्रवार को ही राज्य के चीफ सेक्रेटरी बीवीआर सुब्रमण्यम ने अगले कुछ दिनों में फोन लाइन और स्कूलों की सेवा बहाल किए जाने की उम्मीद जताई थी।

    09:29 (IST)17 Aug 2019
    बड़ी आतंकी साजिश के मद्देनजर High Alert पर कश्मीर

    कश्मीर में 12 दिनों के बंद के बाद जब बाजार खुले तो कुछ  जगह प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प की खबरें भी सामने आईं। हालांकि इन घटनाओं की पुष्टि नहीं हो सकी। प्रशासन ने विशेष खुफिया सूचना के आधार पर पाकिस्तानी आतंकी समूहों की तरफ किसी बड़े हमले की आशंका जताए जाने के बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

    Next Stories
    ये पढ़ा क्या?
    X