ताज़ा खबर
 

ITBP के ASI ने गोली मारकर की आत्महत्या, गले के आर-पार हो गई राइफल की बुलेट

जम्मू कश्मीर में तैनात एक जवान ने खुद को गोली मार ली। बता दें कि लगातार 3 दिन में यह दूसरी घटना है जिसमें जवानों ने आत्महत्या की है।

जम्मू | Updated: September 28, 2019 1:58 PM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) ने अपनी सर्विस राइफल से गोली मार कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार (28 सितंबर) को बताया कि सहायक उप निरीक्षक जसवंत सिंह रेल परिसर के निकट वान भवन में शुक्रवार (27 सितंबर) को मृत पाए गए। उन्होंने बताया कि उनकी गर्दन पर गोली के निशान मिले हैं। मामले की जांच चल रही है। बता दें कि इससे पहले गुरुवार (26 सितंबर) को जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान ने अपनी ही सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर कथित रूप तौर पर आत्महत्या कर ली थी। लगातार तीन दिन में यह दूसरी घटना सामने आई है।

एएसआई ने मारी खुद को गोलीः प्राथमिक जांच के हवाले से एक अधिकारी ने बताया कि ऐसा माना गया है कि एएसआई ने खुद को अपने सर्विस राइफल से गोली मार ली, जिससे उनकी तुरंत मौत हो गई। मामले में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शव उनकी यूनिट को सौंप दिया गया है। इसके साथ जवान के परिवार वालों को भी सूचना दे दी गई है।

National Hindi News, 28 September 2019 LIVE Updates, Breaking News: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

जवान हिमाचल प्रदेश के रहने वाला थाः मामले में अधिकारी ने बताया कि जसवंत सिंह की इकाई हाल में जम्मू-कश्मीर में तैनात होने वाले बलों में शामिल थी। उन्होंने यह भी बताया कि एएसआई ने यह भयानक कदम क्यों उठाया, इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है। बता दें कि सिंह हिमाचल प्रदेश के रहनेवाला था।

लगातार तीन दिन में दो घटनाएः बता दें कि लगातार तीन दिन में यह दूसरी घटना है। इससे पहले डोडा जिले में भी एक बीएसएफ के जवान ने खुद को गोली मार ली थी। अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद घाटी में तनाव का माहौल है। ऐसे में इन जवानों की आत्महत्या सरकार के लिए चिंता का कारण बनी हुई है।

Next Stories
1 चंडीगढ़ से आ रहे IndiGo विमान के इंजन में आई खराबी, मुंबई एयरपोर्ट पर करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग
2 RSS पर बरसे इमरान खान, संघ का पलटवार- हमसे नाराज यानी भारत से नाराज
3 Pune Rains: डॉगी बचाने के दौरान भरभराकर गिरी दीवार, 15 साल के बच्चे की दबकर दर्दनाक मौत
यह पढ़ा क्या?
X