ताज़ा खबर
 

Article 370 पर फैसले के बाद दिल्ली मेट्रो में हाई अलर्ट, DMRC ने जारी किया बयान

दिल्ली मेट्रो नेटवर्क में ‘हाई अलर्ट’ जारी कर दिया गया है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में चलने वाली मेट्रो के संबंध में यह ताजा परामर्श जारी किया गया है।

नई दिल्ली | August 5, 2019 2:39 PM
दिल्ली मेट्रो में हाई अलर्ट जारी फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

कश्मीर के हालिया घटनाक्रम और स्वतंत्रता दिवस जश्न के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो नेटवर्क में ‘हाई अलर्ट’ जारी कर दिया गया है। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में चलने वाली मेट्रो के संबंध में यह ताजा परामर्श जारी किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि कई स्टेशनों पर यात्रियों को सीआईएसएफ कर्मियों द्वारा अतिरिक्त जांच से गुजरना पड़ेगा।

जारी किया गया हाई अलर्टः अधिकारियों के अनुसार बिना किसी विशेष खुफिया जानकारी के ‘हाई अलर्ट’ जारी किया गया है। इसे संसद में जम्मू-कश्मीर पर हालिया घटनाक्रम और 15 अगस्त को होने वाले स्वतंत्रता दिवस जश्न के संदर्भ में जारी किया गया है।अधिकारियों ने बताया कि सीआईएसएफ के अतिरिक्त कर्मी, आतंक रोधी प्रतिक्रिया बल और सुरक्षा उपकरण यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तैनात किए गए हैं।

National Hindi News, 05 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

रोजाना 28 लाख लोग करते हैं सफरः दिल्ली मेट्रो रेल नेटवर्क (डीएमआरसी) के 220 से अधिक स्टेशन हैं, जिनमें रोजाना करीब 28 लाख लोग यात्रा करते हैं। बता दें जम्मू- कश्मीर में आर्टिकल 370 को लेकर आज राज्यसभा में प्रस्ताव पेश किया गया था। आर्टिकल 370 में बदलाव के बाद से पूरा देश इस समय हाई अलर्ट जारी किया गया है। प्रस्ताव के मुताबिक जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांट दिया गया है। अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश होंगे। बता दें जम्मू-कश्मीर के तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए उत्तर प्रदेश में भी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द करने का आदेश जारी किया गया है।हालांकि प्रशासन ने इसके पीछे त्योहारों का सीजन होने का हवाला दिया है।

Next Stories
1 Article 370: अब जम्मू कश्मीर में भी लागू होगी IPC, नहीं चलेगी ब्रिटिश काल से जारी रणबीर दंड संहिता
2 Jammu and Kashmir Issue: सावन में मोदी सरकार के फैसलों की झड़ी, पहले सोमवार पर चंद्रयान, दूसरे पर तीन तलाक और तीसरे पर Article 370
3 Jammu and Kashmir Issue: 35A पर आतंकवाद की भाषा बोल रही हैं महबूबा, जेल भेजा जाए; शिवसेना का हमला
यह पढ़ा क्या?
X