ताज़ा खबर
 

J&K: शहीदों के सम्मान में हुआ कार्यक्रम, नहीं पहुंचे गवर्नर सत्यपाल मलिक

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक शहीदों की याद में आयोजित कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके । इस मौके पर उनके सलाहकार ने शहीदों की कब्रों पर फूल चढ़ाए।

Author श्रीनगर | Published on: July 13, 2019 3:33 PM
जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक शनिवार (13 जुलाई) को शहीदों की याद में आयोजित आधिकारिक कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके। इस दौरान उनकी अनुपस्थिति में  उनके सलाहकार ने इन शहीदों की कब्रों पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।जानकारी के मुताबिक  यह कार्यक्रम सन 1931 में आज के दिन डोगरा राजा महाराजा हरि सिंह की सेना की गोलीबारी में हुए शहीदों की स्मृति में आयोजित किया गया था।

शहीदों की कब्रों पर चढ़ाए फूलः राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अपने संदेश में कहा कि जम्मू कश्मीर को अपने बहुलवादी संस्कृति और समरसता के लिए जाना जाता है। उन्होंने राज्य में शांति और समृद्धि के लिए एकता और बंधुत्व पर बल दिया। राज्यपाल मलिक के सलाहकार खुर्शीद अहमद गनई ने इस अवसर पर  22 शहीदों की कब्रों पर फूल चढ़ाए। कहा जाता है कि ये शहीद महाराजा हरि सिंह के निरकुंश शासन का विरोध कर रहे थे। बता दें हर साल 13 जुलाई को शहीद दिवस मनाया जाता है।

National Hindi News 13 July 2019 LIVE Updates: दिन भर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वरिष्ठ नेता थे मौजूदः इस अवसर पर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी (पीपल डेमोक्रेटिक पार्टी) के वरिष्ठ नेता एआर वेरी और कांग्रेस के नेता पीरजादा सईद भी मौके पर मौजूद थे। वहीं  राज्य के पृथकतावादियों ने इस दिन की याद में बंद का आह्वान किया है। इससे पहले राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अमरनाथ यात्रा की समीक्षा की थी। यहां उन्होंने बैंस कैंप में यात्रियों के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। राज्यपाल सत्यपाल  मलिक ने कहा कि  सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमारे जवान काफी मेहनत कर रहे हैं। इसके अलावा राज्यपाल ने पहलगाम के बेस कैंप में जिला प्रशासन के साथ बैठक की। इस बैठक में जिला प्रशासन के अलावा पुलिस के अधिकारी भी शामिल हुए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 डॉगी के लिए महिला ने तय की 349 KM की दूरी, उत्तराखंड से आकर नोएडा में तलाश जारी; पुलिस में की शिकायत
2 Delhi: रबड़ फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 की मौत; फायर ब्रिगेड की 31 गाड़ियां मौजूद
3 हनीट्रैप का शिकार हुआ सेना का जवान, विदेशी महिला से Facebook पर शेयर की खुफिया जानकारी; गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit